शिक्षक भर्ती घोटाले में दूसरी छापेमारी में ईडी ने बरामद किये 28 करोड़ रूपये व सोने की छड़ों सहित 5 किलो सोना

आज की ताजा खबर देश

अब तक ईडी को बरामद हो चुकी हैं 51 करोड़ से ज्यादा की नकदी, सोना व डॉलर

टाकिंग पंजाब

कोलकाता। अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की हिरासत में हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब तक अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैटों पर छापेमारी की है जिसके दौरान सोना, डॉलर व कुछ दस्तावेजों के अलावा 51 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है।

माना जा रहा है कि उन्होनें जांचकर्ताओं के सामने यह खुलासा किया था कि पार्थ चटर्जी ने अपने फ्लैटों को मिनी बैंक के रूप में इस्तेमाल किया था। वहीं बरामद पैसे से तृणमूल कांग्रेस पहले ही दूरी बना चुकी है। पहली छापेमारी में ईडी ने 21 करोड़ रुपये के करेंसी नोट, 70 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना, डॉलर में 50 लाख रुपये से अधिक की नकदी व 20 मोबाइल फोन बरामद किये थे।

वहीं दूसरी छापेमारी में ईडी ने 28 करोड़ रूपये व सोने की छड़ों सहित 5 किलो सोना बरामद किया। ईडी ने पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर अर्पिता मुखर्जी के चार ठिकानों को खंगाल चुकी है।

ईडी को आशंका… 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है यह घोटाला
इतना ही नहीं कमरों के अलावा वॉशरूम, वार्डरोब व संदूक में भी नकदी छिपाकर रखी गई थी। अब तक 51 करोड़ से ज्यादा की नकदी, सोना व डॉलर आदि मिले चुके हैं। इन सब को देखते हुए ईडी को आशंका है कि यह घोटाला 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है। नोट गिनने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनें लाई गईं व सुबह ट्रकों में नकदी भरी गई। कैश की गिनती बुधवार शाम करीब छह बजे शुरू हुई व गुरुवार सुबह चार बजे तक चली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *