शिअद में मचा घमासान… समूची लीडरशिप के इस्‍तीफे की उठ रही है मांग

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कोर कमेटी के लगभग साठ प्रतिशत सदस्य चाहते हैं समूची लीडरशिप का इस्तीफा

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इतना ही नहीं अब समूची लीडरशिप के इस्‍तीफे की मांग उठ रही है। इसके साथ ही पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में पिछले कुछ साल से नेतृत्‍व की नीतियाें पर गंभीर सवाल उठाए गए व बैठक में पार्टी के विभिन्‍न मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

आपको बता दें कि बुधवार को इकबाल सिंह झूंदा कमेटी की रिपोर्ट को लेकर शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी में समूची लीडरशिप के इस्तीफा देने का मुद्दा उठा था। कोर कमेटी की छह घंटे तक चली मैराथन बैठक में यह बात उभर कर सामने आई कि पिछले कुछ सालों में शिरोमणि अकाली दल अपने सिद्धांतों से भटक गया है। पंथ, पंथक हितों, राज्यों के अधिकारों व अल्पसंख्यकों के लिए लड़ने वाला शिरोमणि अकाली दल अब इन मुद्दों को उतनी मजबूती से नहीं उठा रहा, जिसके लिए सौ साल पहले इसका गठन किया गया था।

कोर कमेटी के लगभग साठ प्रतिशत के सदस्य इस बात पर सहमत थे कि सुखबीर बादल सहित समूची लीडरशिप को इस्तीफा देकर नया ढांचा खड़ा करना चाहिए, जबकि चालीस प्रतिशत सदस्यों का मानना था कि पार्टियों में काम करते हुए गलतियां होती हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सभी को इस्तीफा देना चाहिए। चालीस प्रतिशत सदस्यों ने मौजूदा लीडरशिप व पार्टी प्रधान सुखबीर बादल पर पूरा भरोसा जताया।

बैठक में पार्टी की उपलब्धियों और कमियों के साथ-साथ चुनौतियों पर भी की गई चर्चा

पार्टी महासचिव बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा कि सुखबीर बादल को पार्टी के कामकाज को व्यवस्थित करने और पार्टी के सार्वजनिक प्रोफाइल को नवीनीकृत करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए अधिकृत किया गया है। उन्होनें आगे कहा कि बैठक में चुनाव समीक्षा कमेटी की रिपोर्ट में पार्टी की ताकत, कमजोरियों व अतीत में पार्टी की उपलब्धियों और कमियों के साथ-साथ आने वाले दिनों में चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *