घोटालों को लेकर एक्शन में मान सरकार… राजिंदर बाजवा समेत 2 आईएएस अफसरों पर कार्रवाई की तैयारी

आज की ताजा खबर पंजाब

मौजूदा ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप धालीवाल ने सीएम भगवंत मान को सौंपी रिपोर्ट

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पिछली सरकार में हुए घोटालों को लेकर मान सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में है। अब मान सरकार के रडार पर पूर्व कांग्रेसी ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा व उनके साथ 2 आईएएस अफसर आ गए हैं जिन पर अब कार्रवाई हो सकती है। पूर्व कांग्रेसी ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा पर अमृतसर में जमीन के सौदेबाजी में 28 करोड़ के घपले का आरोप है। मौजूदा ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप धालीवाल ने इसकी रिपोर्ट सीएम भगवंत मान को भेजी व कहा कि इसमें पूर्व मंत्री व 2 आईएएस के नाम आने की वजह से कार्रवाई करना मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है इसलिए इसे मुख्यमंत्री को सौंपा गया है।

 मंत्री कुलदीप धालीवाल ने आगे कहा कि अमृतसर के गांव भगतुपुरा में पंचायत ने अल्फा इंटरनेशनल को जमीन बेची थी। सरकार बनते ही इस बिक्री में करोड़ों के गड़बड़ी का शक हुआ। उन्होंने 20 मई को इसकी 3 मेंबरी जांच टीम बनाई। जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद सीएम को सौंप दी गई।

जांच में पता चला है कि चुनाव नतीजे आते ही 10 मार्च को कांग्रेस सरकार हट चुकी थी। 11 मार्च की सुबह कांग्रेस सरकार के सीएम चरणजीत चन्नी ने इस्तीफा दे दिया। इसके बावजूद मंत्री ने इसी दिन फाइल साइन की। उस वक्त कोड ऑफ कंडक्ट भी लगा हुआ था। सवाल यह है कि जो फाइल 4-5 साल से घूमती रही, उस पर इतनी जल्दी कैसे साइन हुए?

वहीं इस मामले में पूर्व कांग्रेसी ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा का कहना है कि बेवजह के आरोप लगाए जा रहे हैं। अगर आप सरकार को एतराज था तो रजिस्ट्री रोक लेते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *