होन चड़दे सूरज नू सलामा…कहावत को सही साबित कर रहे हैं कांग्रेसी नेता

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
पंजाब में आप की सरकार आने के बाद जारी है कांग्रेसीयों का पार्टी छोड़ना..
होशियारपुर के मेयर सुरिंदर छिंदा ने 6 पार्षदों सहित छोड़़ी कांग्रेस..आम आदमीं पार्टी का थामा दामन
टाकिंग पंजाब
होशियारपुर। पंजाबी में एक कहावत है कि चड़दे सूरज नू होन सलामा..डुबदे नू कौन पुछदा…इस कहावत को सही साबित करते हुए कांग्रेसी नेताओं का पार्टी को छोड़ना व आम आदमी पार्टी में शामिल होना जारी है। पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने व कांग्रेस का ग्राफ गिरने के चलते कईं कांग्रेसी आप में अपना भविष्य तलाश रहे हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार होने व आने वाले समय में होने वाले नगर निगम चुनावों के चलते कांग्रेसी नेताओं ने पहले ही अपनी गोटियां फिट करनी शुरू कर दी है।
  इसी के चलते सोमवार को होशियारपुर से कईं कांग्रेसी नेता आप में शामिल हो गए। नगर निगम चुनाव से ठीक पहले होशियारपुर के मेयर सुरिंदर छिंदा ने 6 पार्षदों सहित कांग्रेस पार्टी छोड़ कर आम आदमीं पार्टी को ज्वाइन कर लिया है। होशियारपुर में कांग्रेस के मेयर व पार्षदों का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए एक झटका साबित हो सकता है। इसका कारण यह है कि जल्द ही नगर निगम चुनाव होने वाले हैं व कांग्रेस नेताओं का इस तरह से पार्टी छोड़ कर जाना कांग्रेस के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

  सूत्रों की माने तो नगर निगम चुनावों से पहले ओर भी कईं कांग्रेसी नेता कांग्रेस को अलविदा कह आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

वहीं कुछ राजनीतिक लोगों का कहना है कि इस तरह से पार्टी छोड़कर जाने का कुछ खास लाभ नगर निगम चुनावों में होना तय नही है। नगर निगम के चुनावों में लोग पार्टी कम बल्कि उम्मीदवार ज्यादा देखते हैं। इसलिए सताधारी पार्टी में जाने वाले नेता नगर निगम चुनाव जीत ही जाऐंगे, यह कहना जल्दबाजी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *