पहले ही लिखी जा चुकी थी डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी के इस्तीफे व पार्टी छोड़ने की स्क्रिपट

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

पंजाब में हुए विधानसभा चुनावों में बंटी की आप नेता से नजदीकी बता रही थी कि किसी समय भी बंटी छोड़ सकते हैं कांग्रेस का दामन

टाकिंग पंजाब

जालंधर। पार्षद से राजनीति का सफर शुरू करके जिले के डिप्टी मेयर की कुर्सी तक पहुंचने वाले हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने एक बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों की माने तो हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने पार्टी के सभी पदों से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को सौंप दिया है। राजनीति गलियारों में चर्चा है कि इस इस्तीफे का कारण कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू से उनकी नाराजगी हो सकता है। हालांकि विधानसभा चुनावों के दौरान ही डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी की आम आदमी पार्टी के वैस्ट हल्के के उम्मीदवार शीतल अंगुराल के साथ नजदीकियां होने की चर्चा शुरू हो गई थी।
सूत्रों की माने तो वैस्ट हलके से कांग्रेस के उम्मीदवार सुशील रिंकू के साथ बंटी के रिश्ते अब कुछ ज्यादा ठीक नहीं थे। विधानसभा चुनावों में जब शीतल अंगुराल को वैस्ट हलके से आप का टिक्ट मिला व वह एक धार्मिक स्थान पर माथा टेकने गए थे तो हरसिमरनजीत सिंह बंटी उनके साथ ही थे। कहा तो यह भी जा रहा है कि बंटी ने शीतल अंगुराल को विधानसभा चुनाव जिताने में कोई कसर नही छोड़ी थी। वैस्ट हलके से शीतल अंगुराल के जीत हासिल करने के बाद ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि बंटी कभी भी कांग्रेस को अलविदा कह आप में शामिल हो सकते हैं।
    फिल्हाल हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने कांग्रेस से इस्तीफा तो दे दिया है लेकिन अभी तक आप में शामिल होने के बारे में उन्होंने कोई ऐलान नहीं किया है। हरसिमरनजीत सिंह बंटी के इस्तीफे से लग रहा है कि वह जल्द ही आम आदमी पार्टी ज्वाइन करके जिले में होने वाले निगर निगम के चुनावों में अपनी अहम भूमिका निभाऐंगे। यह भी हो सकता है कि अगर जिले में होने वाले नगर निगम चुनावों में आप की जीत होती है तो हरसिमरनजीत सिंह बंटी मेयर की कुर्सी पर नजर आ सकते हैं, जिसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी। दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि अभी तक हरसिमरनजीत सिंह बंटी का इस्तीफा पार्टी ने मंजूर नहीं किया है। अगला फैंसला क्या होता है, इसके लिए टाकिंग पंजाब के साथ बने रहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *