मेहरचंद पॉलीटैक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने लिखा पंजाब के मुख्यमंत्री को खुला पत्र

शिक्षा

कहा, आखिरी सांस ले रहे पंजाब के 4 एडिड पॉलीटैक्निक कॉलेजों की सार लें पंजाब सरकार।

टाकिंग पंजाब

जालंधर। पंजाब में पॉलीटैक्निक कॉलेजों की हालत ब्यां करते हुए मेहरचंद पॉलीटैक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने पंजाब राज्य के 4 सबसे पुराने सरकारी सहायता प्राप्त मेहरचंद पॉलीटैक्निक कॉलेज, जालंधर, गुरु नानक पॉलीटैक्निक कॉलेज, लुधियाना, रामगढ़िया पॉलीटैक्निक कॉलेज, फगवाड़ा व थापर पॉलीटैक्निक कॉलेज, पटियाला की सार लेने की अपील की है।

प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने कहा कि इन चार पॉलीटैक्निक कॉलेजों में 1999 – 2000 के बाद कोई भी स्थायी स्टाफ़ की भर्ती नहीं की गई है। यह प्रमुख कॉलेज मात्र 94 पदों के साथ ही गुज़ारा कर रहे हैं। स्टाफ़ की कमी के कारण पिछले 20-22 सालों से बीमार चल रहे इन कॉलेजों को जल्द ही लकवा मार जायेगा। इस समय इन कालेजों का हाथ थामने व इनमें सांस फूंकने की जरूरत है।

एक तरफ़ सरकार नये सरकारी पॉलीटैक्निक कॉलेज खोलने का ऐलान कर रही है तो दूसरी ओर 5 दशकों से भी अधिक समय से सेवा निभा रहे यह कॉलेज बंद होने के कगार पर हैं। निवेदन करता हूँ कि पंजाब में श्रेष्ठ तकनीकी शिक्षा के भविष्य व प्रसार को मद्दे-नज़ार रखते हुए इन कॉलेजों में रेगुलर स्टाफ़ की भर्ती की जाये ताकि कई दशकों से पंजाब की तकनीकी शिक्षा के प्रकाश स्तम्भ रहे ये कॉलेज गुमनामी के अंधेरों में न खो जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *