एचएमवी ने स्वाधीनता से स्वतंत्रता की ओर विषय पर आयोजित किया लेक्चर

शिक्षा

टाकिंग पंजाब

जालंधर। आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हंस राज महिला महाविद्यालय की ओर से प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन के दिशा-निर्देशन में स्वाधीनता से स्वतंत्रता की ओर विषय पर इंटर एक्टिव लेक्चर का आयोजन किया गया। एचएमवी की परम्परा के अनुसार समारोह का शुभारम्भ ज्योति प्रज्ज्वलन एवं डीएवी गान से हुआ। प्रख्यात एडवोकेट व इंडस्ट्रियलिस्ट अरविंद धूमल,सचिव उद्योग भारती आल इंडिया बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित थे।

डीन अकादमिक डॉ. सीमा मरवाहा ने उनका स्वागत किया। प्रधान पंचनाद शोध संस्थान जालंधर चैप्टर कनकेश गुप्ता,रजिस्ट्रार पीटीयू एसके मिश्रा, पंचनाद शोध संस्थान आल इंडिया से विक्रम अरोड़ा तथा हेमंत ढल्ल भी उपस्थित थे। कनकेश गुप्ता ने पंचनाद शोध संस्थान की जानकारी दी।

अरविंद धूमल ने भारत के स्वर्णिम इतिहास पर अपने विचार प्रस्तुत किए तथा वर्तमान व भविष्य के साथ इसके जुड़ाव के बारे में बताया। उन्होंने कुछ प्रोत्साहनवद्र्धक कविताएं भी सुनाईं। एसके मिश्रा ने सभी का धन्यवाद किया। मंच संचालन प्रोतिमा मंडेर ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से हुआ। इस अवसर पर नीटा मलिक, पवन कुमारी,  नीरज अग्रवाल व सुमित शर्मा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *