टूट की कगार पर जेडीयू व भाजपा गठबंधन..कभी भी हो सकता है ऐलान

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कुछ ही दिनों में बिहार में दिख सकती है जेडीयू व आरजेडी गठबंधन की सरकार…

टाकिंग पंजाब

पटना। बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि जल्द ही जेडीयू व भाजपा का गठबंधन बिहार में टूट सकता है। सूत्रों की माने तो कुछ ही दिनों में दोनों अलग हो सकते हैं। अगर यह गठबंधन टूटता है तो राज्य में एक बार फिर से जेडीयू व आरजेडी की सरकार देखने को मिल सकती है। स्थिति इतनी गंभीर दिख रही है​ कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी सांसद व विधायकों को अगले 2 दिन में पटना पहुंचने को कहा है।

जेडीयू व आरजेडी का गठबंधन होना इस लिए भी तय माना जा रहा है कि आरजेडी ने भी सभी विधायकों को पटना में रहने के लिए कह दिया है। सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव मंगलवार को ही अपने सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे। उधर नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से टेलीफोन पर बात भी की है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बिहार में 11 अगस्त तक नई सरकार बन सकती है।

 आखिर क्या हो सकता है गठबंधन टूटने का कारण

बिहार में 2020 में हुए चुनावों में जहां बीजेपी को 74 सीटें मिली थी, नीतीश की पार्टी जेडीयू 28 सीटों के नुक्सान के साथ 43 सीटों पर सिमच कर रह गई थी। जेडीयू की सीटें कम होने के बाद भी भाजपा ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया था। इतने साल तक सब ठीक रहने के बाद अब खबर आ रह है कि नीतीश कुमार का कहना हैं कि उन्हें सरकार चलाने में फ्री हैंड नहीं मिल रहा है। बीते कुछ महीने में नीतीश ने कई अहम बैठकों से दूरी बनाई हुई है। वह पीएम की कोरोना संबंध में बुलाई गई बैठक से भी दूर रहे।

हाल में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में दिए गए भोज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में भी नहीं गए। सीएम लोकल स्तर पर कार्यक्रमों में शामिल तो हो रहे हैं, लेकिन भाजपा नेताओं से खुलकर ना तो बात कर रहे हैं ना ही उनसे मिल रहे हैं। इन सब बातों से लग रहा है कि इस गठबंधन में कुछ ठीक नहीं है व लगता है कि जल्द ही जेडीयू व भाजपा गठबंधन टूट जाऐगा व बिहार में एक नई गठबंधन सरकार देखने को मिल सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *