इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने मनाया तीज पर्व

शिक्षा

दीक्षा हांडा ने जीता मिस तीज का ताज

टाकिंग पंजाब

जालंधर। इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के विद्यार्थी-अध्यापकों ने जोश व उल्लास के साथ तीज समारोह का आयोजन किया। तीज मनाने का उद्देश्य भावी शिक्षकों के बीच भारतीय संस्कृति व परंपरा के प्रति प्रेम को पुनर्जीवित करना व एकता का संदेश फैलाना था।

समारोह की शुरुआत भगवान शिव व देवी पार्वती का आशीर्वाद लेने के लिए प्रार्थना समारोह के साथ हुई। इसके बाद कॉलेज के ऑडिटोरियम में विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा मॉडलिंग, गायन और नृत्य प्रस्तुत किया गया। मॉडलिंग प्रतियोगिता के दौरान विद्यार्थी-अध्यापकों ने नए पारंपरिक कपड़े, रंग-बिरंगी चूडिय़ाँ, अपने बालों पर परांदी और हाथों में मेहंदी लगाकर भारतीय महिलाओं का महिमा का बाख़ान किया।

दीक्षा हांडा ने मिस तीज,साक्षी ठाकुर ने श्रृंगार पंजाब दी खिताब,मनमीत कौर ने हीर मजाजन, नंदिनी लूथरा ने शान महफिल दी व तनु अरोड़ा ने तियादी रौनक का खिताब जीता। बैंगल गेम की विजेता साक्षी ठाकुर व मनमीत कौर रहीं। बिंदी खेल में विशाली अरोड़ा ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया।

प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने विजेताओं को बधाई दी और उपहार दिए। इस अवसर पर कॉलेज परिसर में झूले भी लगाए गए, जिन पर विद्यार्थी-अध्यापकों ने झूला झूलकर पारंपरिक तीज के गीत गाकर आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *