आजादी का अमृत महोत्सव… जालंधर में आप सरकार ने छह आम आदमी क्लीनिक किए शुरू

75वां आजादी का अमृत महोत्सव.. आज की ताजा खबर

मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में आम आदमी क्लीनिक का किया शुभारंभ

टाकिंग पंजाब

जालंधर। आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने 100 आम आदमी क्लीनिक शुरू किए हैं। मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में इनका शुभारंभ किया।

राजन नगर में बनाए गए क्लीनिक का उद्घाटन स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निझर ने किया। इस मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निझर ने कहा कि जल्द ही आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक का तेजी से विस्तार किया जाएगा। सोमवार को राज्य में 100 मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए गए हैं, यहां पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त में मुहैया करवाई जाएंगी।

आपको बता दें कि जालंधर में कबीर विहार, राजन कालोनी, अलावलपुर, फरवाला, पासला व रसूलपुर में छह आम आदमी क्लीनिकों का शुभांरभ किया जाएगा। इन सेंटरों के लिए दवाइयां व स्टाफ की तैनाती हो चुकी है। मंत्री निझर के अलावा, कबीर विहार में विधायक शीतल अंगुराल ने मोहल्ला क्लीनिक का शुभारंभ किया। आम आदमी क्लीनिकों के शुभांरभ के मौके पर जालंधर सेंट्रल हल्के से विधायक रमन अरोड़ा भी उपस्थित थे।

विधायक शीतल अंगुराल ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी के घर के निकट मुहैया करवाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए हैं। प्रत्येक आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर ,फार्मेसी आफसर तथा क्लीनिक सहायक मौजूद होंगे और लोगों को ओपीडी की सेवाएं देंगे।

वहीं, पासला में क्लीनिक शुभारंभ नायब तहसीलदार मनोहर लाल ने किया। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा, टीपी सिंह के अलावा स्टाफ के सदस्य तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *