स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने सुखबीर बादल को भेजा 6 सितंबर को पेश होने का न्योता

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कोटकपूरा गोलीकांड मामले में भी सुखबीर बादल को 14 सितंबर को पेश होने का समन  

कोटकपूरा गोलीकांड व बहबल कलां गोलीकांड में घिरते नजर आ रहें है सुखबीर बादल..

टाकिंग पंजाब 

चंडीगढ़। पंजाब में अपना भविष्य तलाश रहे शिरोमणि अकाली डाल के प्रधान सुखबीर बादल की मुश्किले काम होने का नाम नहीं ले रही है। एक तो पंजाब में पार्टी का चुनावी ग्राफ कम होता जय रहा है, उस पर से कोटकपूरा गोलीकांड व बहबल कलां गोलीकांड उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है।

  अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल को कोटकपूरा गोलीकांड में तो पहले है तलब किया जा चुका है, लेकिन अब उन्हें बहबल कलां गोलीकांड में भी तलब किया गया है। आईजी नौनिहाल सिंह की अगुआई वाली स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानि कि (सिट) ने सुखबीर को 6 सितंबर को बुलाया है।

  यह मामला बेअदबी के बाद प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग का है। सुखबीर बादल उस वक्त डिप्टी सीएम थे और उनके पास गृह मंत्रालय भी था। इससे पहले कोटकपूरा गोलीकांड मामले में भी सुखबीर बादल को दोबारा समन भेजे गए हैं।

  इसके समन के चलते सुखबीर बादल को 14 सितंबर को सिट के आगे पेश होना होगा। इससे पहले भी गत 30 अगस्त को सुखबीर बादल को एके यादव की सिट के सामने पेश होने के लिए समन भेजे गए थे। परंतु सुखबीर बादल ने यह कहते हुए पेश होने से मना कर दिया था कि उन्हें कोई समन नहीं मिले हैं, जिसके कारण सिट के सामने पेश होने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

   इसी बीच सिट द्वारा सुखबीर बादल को समन न मिलने को लेकर जवाब भी दिया गया है व कोटकपूरा गोलीकांड मामले में 14 सितंबर को पेश होने के लिए भी कहा गया है। अब सुखबीर बादल को 6 सितंबर व 14 सितंबर को अलग अलग मामलों में सिट के आगे पेश होने पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *