देश के नामी गैंगस्टरों खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम तहत एफआईआर दर्ज

आज की ताजा खबर देश

एफआईआर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग, बंबीहा गैंग व नीरज बबानिया गैंग के करीब दर्जन भर गैंगस्टरों का नाम 

टाकिंग पंजाब 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आतंक और अपराध का पर्याय बन चुके दिल्ली और पंजाब के बड़े गैंग्स के कई नामी गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। मंत्रालय के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने देश के नामी गैंगस्टरों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम यानि कि यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज की है।

  इन गैंगस्टरों में लॉरेंस बिश्नोई गैंग, बंबीहा गैंग और नीरज बबानिया गैंग के करीब दर्जन भर गैंगस्टरों पर यूएपीए के तहत 2 एफआईआर दर्ज कर ली गई है।दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन मामलों में यूएपीए भी लगाया है। इसके अलावा बमबीहा गैंग के कुशल चौधरी, लकी पटियाल और अन्य गैंगस्टर्स पर यूएपीए के तहत दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है।   दरअसल पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय में इन सभी गैंग्स पर कार्रवाई के लिए कई उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। 20 से 25 अगस्त के बीच हुई 4 से 5 बैठकों में NIA, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, गृह मंत्रालय और आईबी के अधिकारी मौजूद थे।

  इस बैठक में निर्णय लिया गया कि ये गैंग आतंकियों की तरह ही काम कर रहे हैं, इसलिए आतंकी गतिविधियों की जांच करने वाली एजेंसी से इनकी जांच कराई जाए। एनआईए ने इन गैंगस्टरों का डोजियर तैयार किया है, जिसमें कहा गया है कि टारगेटेड किलिंग करने वाले ये गैंग आतंक का पर्याय बन चुके हैं।

  ये गैंगस्टर सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को बरगलाते हैं और गैंगवार का दुष्प्रचार करते हैं। सोशल मीडिया पर अपने जुर्म और गैंगवार की तस्वीरें डालकर गैंग के मुखिया अपने आप को रॉबिन हुड बनाते हैं। इसको गंभीरता से लेते हुए मंत्रालय ने यह एक्शन लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *