बिजली मंत्री ने गिनवाई पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमटिड की उपलब्धियां 

आज की ताजा खबर पंजाब

कहा, उपभोक्ताओं की शिकायतों के निपटारे के लिए राज्य भर में 103 नोडल शिकायत केंद्र किए स्थापित

राज्य भर में 99 लाख उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई की सेवाएं दे रहा है विभाग..

9 हज़ार कर्मचारी व अधिकारी लगे है उपभोक्ता शिकायतों का निपटारा करने में..

टाकिंग पंजाब 

चंडीगढ़। पंजाब के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के निपटारे के लिए राज्य भर में 103 नोडल शिकायत केंद्र स्थापित किये गए हैं, जहाँ उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1912 पर काल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इन बातों का प्रगटावा बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने किया।

  बिजली संबंधी टोल फ्री नंबर 1912 प्रणाली की समीक्षा करने के बाद बिजली मंत्री ने कहा कि पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमटिड राज्य में लगभग 99 लाख उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई सेवाएं प्रदान कर रहा है।

  विभाग के पास उपभोक्ताओं की बिजली सप्लाई सम्बन्धी शिकायतें ठीक करने के लिए 9 हज़ार से अधिक कर्मचारी व अधिकारी हैं, जो 24 घंटे शिफ्टों में काम करके 500 सब डिविज़न दफ़्तरों से बिजली उपभोक्ताओं की बिजली सप्लाई सम्बन्धी शिकायतों का निपटारा करते हैं।

उन्होंने कहा कि शिकायतें दर्ज करने के लिए उपभोक्ताओं के पास पहले ही टोल फ्री नंबर 1912 पर काल करने या 1912 पर ”नॉ सप्लाई” मेसेज करने का विकल्प है।विभाग की तरफ से मिस्ड कॉल पर सप्लाई की शिकायतों की एक नयी सुविधा भी उपलब्ध करवाई है।

राज्य के बिजली उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1800-180-1512 पर मिसड कॉल करके शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। बिजली मंत्री ने कहा कि राज्य की इस शिकायत निपटान प्रणाली के द्वारा चालू साल में अब तक बिजली सप्लाई, बिलिंग व मीटरिंग से सम्बन्धित 95 लाख से अधिक शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है।

  यदि उपभोक्ता अपनी शिकायतों के निपटारे से संतुष्ट नहीं हैं, तो वह शिकायत की आटोमैटिक वृद्धि के लिए 1912 पर अपनी टिप्पणियों के साथ एसएमएस भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *