श्री सिद्ध बाबा सोढल जी के दर्शन के लिए लगा श्रद्धालुओं का तांता 

आज की ताजा खबर धर्म

मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

सिविल ड्रेस में भी पुलिस फोर्स मौजूद..शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए मेले में लगाए गए हैं 45 सीसीटीवी कैमरे 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। देश भर में श्रद्दा का प्रतीक श्री सिद्ध बाबा सोढल का मेले का आज शुभारंभ हो गया। गुरूवार को झंडा चढ़ाने व हवन यज्ञ के साथ मेले की शुरुआत हो गई थी। मेले के आरंभ से पहले ही मंदिर में बाबा जी के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लग गया था। गुरूवार रात 12 बजे के बाद आनंद चौदस शुरू होने के साथ ही श्रद्धालुओं की लाइनें लगने लग गई थी।

  आज मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की उम्मीद है। लोग अपनी मन्नतें पूरी होने, घरों में खुशियां आने और वंश वृद्धि की कामना पूरी होने पर मंदिर में ढोल बाजों के साथ झूमते हुए माथ टेकने के लिए आते हैं। बच्चों की मुराद पूरी होने पर छोटे-छोटे बच्चों को अपने साथ लाकर नतमस्तक करते हैं और दूध चढ़ाते हैं।

  दूसरी तरफ मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा बैठाया गया है। सिविल ड्रेस में भी पुलिस फोर्स मेले में मौजूद है व शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए मेले में 45 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लगभग 2 साल बाद होने वाले इस मेले की आज रात को मंदिर में माथा टेकने वालों की खासी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है।

शुक्रवार को शुरू हुए इस मेले में बारिश ने भी खल्ल डाला। बारिश होने से मेले में स्टाल लगाने वालों को भी मुश्किल का सामना करना पड़ा। मेले में किसी तरह की अप्रिय घटना या शरारती तत्व के बारे में जानकारी देने के लिए मंदिर के बाहर बने पुलिस कंट्रोल रूम या फिर 9592918501 पर संपर्क करें। इसके अलावा मेले में चप्पे चप्पे पर पुलिस अपनी डियुटी दे रही है, किसी भी तरह की परेशानी आने पर लोग उनसे संप्रक कर सकते हैं।

इन रास्तों को तय कर आप पहुंच सकते हैं मंदिर के पास 

  • गाजी गुल्ला से राम नगर फाटक से सीधे मंदिर के रास्ता से पहुंचा जा सकता है।
  • दोमोरिया पुल से किशनपुरा चौक से होते हुए दोआबा चौक के बाद पैदल मंदिर तक जा सकते है।
  • गाजी गुल्ला से ही दूसरा रास्ता अंडरब्रिज भी है। जो सीधे मंदिर के सामना निकलता है।

  • सिटी रेलवे स्टेशन या फिर बस स्टैंड से मंदिर जाने के लिए दोमोरिया पुल सुगम मार्ग है।
  • लम्मा पिंड वाले श्रद्धालु किशनपुरा चौक से दोआबा चौक तक रिक्शा या फिर दोपहिया वाहन तक पहुंचने के बाद पैदल मंदिर तक पहुंच सकते है।
  • फतेहपुरा व दीन दयाल उपाध्याय नगर से सोढल रेलवे फाटक से पहले दोपहिया वाहन पर पहुंच सकते है। यहां से पैदल मंदिर तक जाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *