पंजाब विजीलैंस ब्यूरो का बड़ा एक्शन.. इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के एक्सईएन व जेई को किया गिरफ्तार 

आज की ताजा खबर क्राइम
इन सभी पर गलत तरीके से कमलदीप के नाम में प्लाट अलाट करने व बदले में मोटी रकम लेने का है इल्जाम 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो प्रदेश में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए लगातार एक्शन मोड में है। विजीलेंस ने अब प्लॉट आवंटन घोटाले मामले में लुधियाना इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चार अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। लुधियाना विजिलेंस ब्यूरो ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के एक्सईएन जगदेव सिंह, जेई इंदरजीत सिंह व मॉडल टाउन के रहने वाले एक आम नागरिक कमलदीप सिंह को गिरफ्तार किया है।

  इन पर एलडीपी के तहत प्लाट देने का आरोप है। इनके अलावा एक्जीक्यूटिव इंजीनियर बूटा राम व जूनियर इंजीनियर मनदीप सिंह को भी नामजद किया है। इन पर आरोप है कि इन सभी ने मिलकर गलत तरीके से मॉडल टाउन के कमलदीप सिंह के नाम पर प्लाट किया है व इसके बदले में सभी ने मोटी रकम ली है। इन सभी की गिरफ्तारी की पुष्टि एसएसपी रविंदर पाल संधू ने की है।
  एसएसपी ने बताया कि इस मामले में नगर निगम के जेई मनदीप सिंह को भी गिरफ्तार किया है।  इस संबंधी विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता का कहना है कि जांच में पाया गया है कि एलआईटी के अधिकारी अन्य लोगों से मिल कर एलडीपी योजना के तहत अनधिकृत व्यक्तियों को प्लॉट आवंटित करते थे।
   हालांकि कुछ आवंटियों की पहले ही मृत्यु हो चुकी थी, लेकिन उनके प्लॉटों को एलआईटी अधिकारियों द्वारा निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने वाले अनधिकृत व्यक्तियों को फिर से आवंटित किया गया था और इसके लिए लाभार्थियों से भारी रिश्वत ली गई थी।  इसी कारण इन सभी को भृष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *