कानाडियन पुलिस सिपाही से दुर्व्यवहार के चलते 40 भारतीयों छात्रों के सिर मंडराया डिपोर्ट होने का खतरा 

आज की ताजा खबर विदेश

कार में ऊंची आवाज में गाने लगा तीन घंटे से लगा रहे थे राउंड पर राउंड.. पुलिस की चेतावनी को भी किया दरकिरनार

रोकने आए पुलिस कर्मचारी की रोकी कार, किया दुर्व्यवहार…सूत्रों के अनुसार पुलिस ने शुरू की डिपोर्ट करने की कार्रवाई

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ। कनाडा में कुछ छात्रों के हुडदंग मचाने व पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करने की खबर आ रही है। पता चला है कि कानाडियन पुलिस में पंजाबी मूल की सिपाही सरबजीत संघा से दुर्व्यवहार करने के चलते पढ़ाई करने गए लगभग 40 भारतीयों, जिनमें अधिकतर पंजाबी हैं, के सिर पर डिपोर्ट होने का खतरा मंडरा रहा है।

  इन भारतीय छात्रों पर इल्जाम है कि इन्होंने पुलिस वालों के काम में बाधा डाली, बल्कि उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया। इस घटनाक्रम की बात करें तो कनाडा के सरी स्ट्राबैरी हिल्स एवेन्यू में कुछ भारतीय छात्र एक मॉडिफाई की हुई कार में स्पीकर लगाकर ऊंची आवाज में गाने लगाकर तीन घंटे से राउंड पर राउंड लगाए जा रहे थे।

  उनके इस कार्य से लोगों को परेशानी हो रही थी। कानाडियन पुलिस में पंजाबी मूल की सिपाही सरबजीत संघा ने इन्हें नोटिस जारी किया। नोटिस देकर तुरंत प्रभाव से म्यूजिक बंद करके हुड़दंग रोकने के लिए कहा गया, लेकिन छात्रों ने म्यूजिक और ऊंचा कर दिया। पुलिस कांस्टेबल सरबजीत संघा ने कार के चालक को दोबारा नोटिस दिया, लेकिन कुछ असर न हुआ।

   इसके बाद छात्र पुलिस कांस्टेबल के साथ बहसबाजी करने लगे। कांस्टेबल के साथ छात्रों ने दुर्व्यवहार भी किया व उसका रास्ता भी रोक दिया। इसके बाद सभी छात्र पुलिस की गाड़ी पर चढ़ कर बैठ गए। इसकी एक वीडियों भी जारी हुई है, जिसमें 40 के करीब छात्र दिखाई दे रहे हैं। कांस्टेबल संघा की माने तो छात्रों की ऐसी गैरकानूनी गतिविधियों के चलते उन्हें डिपोर्ट करने का कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *