चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं को मिलने लगी इंटरनेशनल काल से धमकियां

आज की ताजा खबर क्राइम

काल पर छात्राओं को दी जा रही है धमकी.. कहा.. तेरा वीडियो भी है, वायरल कर देंगे..

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों के लिए 24 सितंबर तक किया छुट्टीयों का एलान घोषणा
टाकिंग पंजाब
मोहाली। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाने के बाद हुआ हंगामा कुछ देर के लिए थम गया था, लेकिन देर रात एक बार फिर से विद्यार्थी भड़क गए व उन्होंने कैंपस में प्रदर्शन शुरू कर दिया। यह मामला उस समय ज्यादा ही तूल लेकिन गया जब हॉस्टल में रहने वाली कुछ लडकियो को इंटरनेशनल कॉल आये, जिसमे लडकियो को धमकी दी गईं कि उनका वीडियो भी है। कालर ने लडकियो को कहा कि तेरा वीडियो भी है, उसे वायरल कर देंगे।
  ऐसी धमकी एक छात्रा को नहीं बल्कि कई छात्राओं को मिली है। इसके बाद छात्राओं ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों के प्रर्दशन की खबर जैसे ही यूनिवर्सिटी प्रबंधन व पुलिस को मिली, हड़कंप मच गया। विद्यार्थी एंबुलेंस में ले जाई गई छात्रा के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सवाल उठा रहे थे।   इस पर यूनिवर्सिटी के प्रबंधकों ने प्रदर्शन पर बैठे विद्यार्थियों से कहा कि जिस युवती को इंसाफ दिलाने के लिए वह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वह बिल्कुल स्वस्थ है। इसके बाद देर रात करीब 2 बजे प्रदर्शन समाप्‍त तो हो गया, लेकिन सोमवार सुबह को कुछ विद्यार्थी फिर धरने पर बैठ गए। सूत्रों की माने तो मामला बिगड़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों के लिए 24 सितंबर तक छुट्टी की घोषणा कर दी है।

   उधर दूसरी तरफ चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में रातों-रात हॉस्टल के सारे वार्डन बदल दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक 2 वार्डन को सस्पेंड भी किया गया है। इस मामले में यूनिवर्सिटी की छात्रा के 2 साथियों सन्नी मेहता और रंकज वर्मा को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनसे आज पूछताछ होगी। छात्रा व बाकी 2 आरोपियों को आज ही कोर्ट में भी पेश किया जाएगा।

   24 सितंबर तक छुट्टी की घोषणा के चलते लड़कियां हॉस्टल खाली कर घर जा रही हैं। परिवार के लोग माहौल ठीक होने के बाद उन्हें भेजने की बात कह रहे हैं। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए यूनिवर्सिटी एक हफ्ते के लिए बंद कर दी गई है। स्टूडेंट्स को 19 से 24 सितंबर तक पढ़ाई बंद होने का नोटिस भेज दिया गया है। यूनिवर्सिटी ने पूरे मामले की जांच के लिए 5 मेंबर्स की कमेटी बनाई है।

   दूसरी तरफ सोमवार सुबह काफी संख्‍या में अभिभावक अपनी बेटियों को हास्‍टल से ले जा रहे हैं। उनका कहना है कि हमारी बेटियां यहां सेफ नहीं हैं। रविवार से ही गर्ल्‍स हास्टल मेंसे कई युवतियां खुद ही हास्टल छोडक़र अपने घर लौट रही हैं और कुछ के स्वजन डर के कारण उन्हें लेने पहुंच रहे हैं। अभिभावकों ने कहा कि उन्होंने यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट रिकार्ड को देखकर अपनी बेटियों को यहां पढ़ने के लिए एडमिशन कराया, लेकिन, अब शर्मनाक घटना के बाद उन्हें लग रहा है कि उनकी बेटियां हास्टल में सेफ नहीं हैं।

कुछ अभिभावकों ने कहा कि ऐसी घटना के बाद एक ही दिन में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की रैकिंग नीचे गिर गई है, जहां बेटियां सेफ नहीं है वहां ऐसी पढ़ाई करवाने का भी कोई फायदा नहीं। दरअसल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का नाम टाप यूनिवर्सिटी में लिया जाता है। इस यूनिवर्सिटी में कई राज्‍यों के विद्यार्थी पढऩे आते हैं। लेकिन इस घटना के बाद अभिभावकाें का चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बुरे प्रबंधों के चलते उस पर से विश्‍वास टूट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *