विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर सरकार व राज्यपाल बीच चल रहा घमासान हुआ खत्म

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

राज्यपाल बनवारी लाल ने आखिरकार दे ही दी पंजाब विधानसभा का सत्र 27 सितंबर को बुलाने की मंजूरी 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ। पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर पंजाब की आप सरकार व राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच चल रहा घमासान खत्म हो गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए 22 सितंबर को एक स्पेशल सेशन बुलाने का ऐलान किया था जिसे राज्यपाल ने सत्र बुलाने संबंधी मंजूरी भी दे दी थी, लेकिन बाद में इस मंजूरी को वापस ले लिया गया था।

   इस बात को लेकर पंजाब सरकार व राज्यपाल के बीच विवाद खड़ा हो गया। अंत में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आखिरकार पंजाब विधानसभा का सत्र 27 सितंबर को सुबह 11 बजे बुलाने की मंजूरी दे दी है। इससे पहले शनिवार को राजभवन की ओर से भेजे गए इस पत्र के जवाब में संसदीय कार्य विभाग ने राज्यपाल को एक पत्र लिखकर बताया कि इस सत्र में जीएसटी, बिजली और पराली को लेकर चर्चा की जाएगी।

   इसके अलावा विधायकों की ओर से आने वाले प्रस्तावों को भी लिया जाएगा। पंजाब सरकार के इस पत्र पर सहमति व्यक्त करते हुए रविवार को सुबह राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सरकार की सिफारिश को मानते हुए 27 सितंबर को विधानसभा का सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी। पंजाब के राज्यपाल से सत्र बुलाने की मंजूरी मिलने के बाद आप सरकार ने इस सत्र को बुलाने व इसको सफल करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *