बस मुलाजिमों का जाम.. परेशान हुई आवाम.. मांगे पूरी न हुई तो हम दे देंगे जान

Uncategorized आज की ताजा खबर पंजाब

सरकार खिलाफ बस मुलाजिमों के हल्ला बोल से रुक गए रास्ते…जालंधर से लुधियाना, होशियारपुर व दिल्ली जाने वाले लोगो को हुई भारी परेशानी

टाकिंग पंजाब 

जालंधर। हम पनबस में पिछले 15 सालों से काम करते आ रहे हैं। हमारे खिलाफ नजायज रिपोर्ट कर हमें निकाल दिया गया। हमें ब्लैक लिस्ट किया गया। यह नए मुलाजिमों की भर्ती कर रहे हैं लेकिन हमें कहीं भी शिफ्ट नहीं किया जा रहा है। सरकार के साथ हमारी तीन बैठकें हो चुकी हैं, जिसमें हमें आश्वासन दिया गया था कि आपकी लेटर लगाकर आपको बहाल किया जाएगा लेकिन हमें बहाल नहीं किया गया।

  हम अपना रोजगार बचाने के लिए टंकियों पर चढ़े हैं। अगर हमारी मांग ना मानी गई तो हम यहां से छलांग लगाकर आत्महत्या कर लेंगे। यह कहना था पीआरटीसी और पनबस मुलाजिमों का, जिन्होंने आज पंजाब भर में अपनी बसें सड़को पर लगा कर हाइवे जाम कर दिया। इस जाम के कारण जालंधर से लुधियाना, होशियारपुर व दिल्ली जाने वाले लोगो को काफ़ी परेशान होना पड़ा। इस दौरान लोग सरकार व हड़ताली मुलाजिमों को कोसते नज़र आये।

इस दौरान जब रामा मंडी पास धरना लगाए इन कुछ बस मुलाजिमों से कहा गया कि आपके इस जाम से जनता परेशान हो रही है तो उनका कहना था कि अगर एक दिन की परेशानी झेलने से हज़ारों लोगो की रोजी रोटी बच सकती है तो जनता को उनके साथ सहयोग करना चाहिए>इस जाम के कारण काफ़ी संख्या में वाहन फंस गए व लोग जाम से निकलने के लिए छठपटाते दिखे. कही लोगो की बस मुलाज़िमो से कहा सुनी हुई तो कही लोग आपस में है उलझते दिखे। इस जाम का असर सरकार पर होगा या नहीं, यह बाद कि बात है, लेकिन इन जाम से आम जनता को काफ़ी परेशानी झेलनी पड़ी है।

   सरकारी बस में सफऱ कर रही दिलीप कौर ने बताया कि हमने भोगपुर जाना है, लेकिन पीएपी चौक के पास आकर इन्होंने बसे रोक दी और धरना लगा दिया। अब हम काफ़ी देर से इस जाम में फंसे हुए है। इसमें अब आम जनता का क्या कसूर है, उसे क्यो परेशान किया जा रहा है। इस सवाल का जवाब हम उन्हें नहीं दे पाए व हम उन्हें यह सवाल सरकार से करने का कह आगे बढ़ गए।

   आगे एक अन्य बस सवार अशोक कुमार ने हमसे कहा कि उन्होंने किसी के संस्कार पर दसूहा जाना है,, लेकिन बस में बैठे हुए हमें पता चला कि बस वालो ने धरना लगा दिया। अगर इन्होंने धरना व जाम लगाना था तो इस बारे में जनता को पहले बताना चाहिए था। इनके कारण कितने लोग हैं, जो परेशान हो रहे है। सरकार को सख्त एक्शन लेने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *