जालंधर की सिंगर जैनी के सिद्धू मूसेवाला पर बनाए गाने ने मचाई धूम

आज की ताजा खबर पंजाब

जैनी ने पंजाब के मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए लिखा.. हमारे घर उजड़ गए, आपके शहनाइयां गूंज रहीं..

पंजाबी सिंगर जैनी के गाने ‘लैटर टू सीएम’ में सीएम से किया गया सवाल.. क्या यह वही रंगला पंजाब है जिसकी आपने कामना की थी।

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इंसाफ की मांग करते पंजाबी गायिका जैनी ने अपने एक गाने के जरिए पंजाब के मुख्यमंत्री से कुछ सवाल किए हैं। जालंधर की रहने वाली जैनी ने अपने गाने ‘लैटर टू सीएम’ का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से उसने पूछा है कि सिद्धू की हत्या को 4 महीने बीत चुके है, बताओ इंसाफ कहा है। जैनी ने अपने इस गाने में सिद्धू मूसेवाला के साथ -साथ सीएम भगवंत मान की शादी की क्लिप का इस्तेमाल भी किया है।

   अपने गाने लैटर टू सीएम में जैनी ने कुछ इस तरह के बोल का इस्तेमाल किया है, जिससे साफ लग रहा है कि वह सिद्दू मूसेवाला को इंसाफ न मिलने के चलते निराश व नाराज दिख रही है। जैनी के गीत के बोल ‘साडे घर उजड़ गए, तुहाडे घर गूंजण शहनाइयां’ सीधे तौर पर सिद्दू मूसेवाला की हत्या व मुख्यमंत्री की शादी पर सवाल कर रहा है। गाने में एक जगह जैनी ने कहा है, ‘मुख्यमंत्री वोट के लालच में गुजरात में गरबा करते हुए घूम रहे हैं व इधर पंजाब में सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता अपने बेटे की याद में पल-पल मर रहे हैं।

     इसके अलावा जैनी ने पंजाब विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की रिकॉर्डतोड़ जीत का जिक्र करते हुए इस गाने में लिखा है कि बदलाव की मंशा के साथ 92 विधायक जिताए मगर लोगों के सपने मिट्‌टी में मिल गए हैं। सिर्फ चेहरे बदले हैं, राज वही है। गीत में सिद्धू के पिता बलकौर सिंह और मां चरण कौर की सेहत और सिक्योरिटी का भी जिक्र किया गया है।

   अपने गाने के आखिर में जैनी मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल करती हैं, ‘रंगला पंजाब बनाने का दावा करने वाले सीएम साब सिद्धू मूसेवाला व संदीप नंगलअंबिया जैसे नौजवानों के खून से लथपथ हुआ क्या ये वही रंगला पंजाब है जिसकी आपने कामना की थी। यह गीत खुद जैनी ने लिखा है। शनिवार को यूट्यूब पर रिलीज हुए जैनी के इस गाने को  कुछ ही घंटों में इसे 98 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है। लगभग 4.14 मिनट के इस गीत को 25 हजार लोगों ने लाइक किया व 4 हजार से ज्यादा कमेंट्स भी आए हैं।

    उधर दूसरी तरफ पंजाबी गायिका जैनी जोहल का गीत ‘लैटर टू सीएम’ अब विवादों में घिरता जा रहा है, जिसे यूट्यूब पर ब्लॉक कर दिया गया है। दरअसल जैनी का ‘लैटर टू सीएम’ गीत को कॉपीराइट की वजह से ब्लॉक कर दिया गया है। इस गाने में उन्होंने मूसेवाला के लिए इंसाफ की मांग की थी और सीएम मान पर भी कई सवाल उठाए थे। इस गाने को अभी तक दो लाख से अधिक लोग देख चुके थे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *