शहीद-ए-आजम भगत सिंह को समर्पित हाफ मैराथन में लिया हजारों लोगों ने भाग 

आज की ताजा खबर खेल

नकोदर से आप की विधायक इंद्रजीत कौर मान, 111 साल के धावक फौजा सिहं, प्रसिद्ध धावक मेजर डीपी सिंह भी हुए शामिल 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। जिला प्रशासन की तरफ से शहीद-ए-आजम भगत सिंह के 115वें जन्म दिवस को समर्पित हाफ मैराथन का जालंधर में आयोजन किया गया। इस मैराथन में दुनिया के सबसे उम्र दराज 111 वर्षीय धावक फौजा सिंह, प्रसिद्ध धावक मेजर डीपी सिंह, नकोदर से आप की विधायक इंद्रजीत कौर मान व अन्य कईं अधिकारियों व नेताओं ने भाग लिया। इस मैराथन की शुरुआत नकोदर से विधायक इंद्रजीत कौर मान, डीसी जसप्रीत सिंह व धावक फौजा सिंह ने गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में हरी झंडी दिखा कर की।

   इस मैराथन में करीब 3 हजार लोग ने भाग लिया, जिसमें नौजवान, बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। डीसी ने 5 किलोमीटर मैराथन में दौड़ लगाई। विधायक मान व डिप्टी कमिशनर ने हाफ मैराथन के विजेताओं को सम्मानित भी किया। साहिल गिल ने 21.1 किमी पुरुषों की दौड़ जीती व एकता ने महिलाओं की दौड़ जीती। इसी तरह 10 किमी वर्ग पुरुषों में तरुण कुमार व महिलाओं में गुरप्रीत कौर ने जीत हासिल की। इसके साथ ही 5 किमी वर्ग पुरुषों में तुषार दहिया व महिलाओं में अंजू यादव विजेता रही।

   राज्य को नशा मुक्त बनाने व युवाओं को खेलों प्रति आकृषित करने का हर संभव प्रयास कर रही सरकार – मान

इस मैराथन में विधायक इंद्रजीत कौर ने अपने परिवार सहित 5 किमी की दौड़ में भाग भी लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य को नशा मुक्त बनाने और राज्य के लोगों को इससे जोड़ने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास कर रही है। इसके तहत हाल ही में राज्य भर में ‘खेडां वतन पंजाब दीया 2022’ आयोजित की गई थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास ब्लॉक स्तर तक किए जाने चाहिए ताकि युवा पीढ़ी में खेलों के प्रति उत्साह बना रहे।

हर साल ऐसी ही मैराथन करवाई जानी चाहिए ऐसी मैराथन – फौजा सिंह

इस हाफ मैराथन में भाग लेने पहुंचे 111 वर्षीय एथलीट फौजा सिंह ने कहा कि हर साल ऐसी ही मैराथन करवाई जानी चाहिए व युवाओं को इसमें भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। युवाओं को सही मार्ग पर ले जाने व उनकी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने के लिए प्रसासन का यह प्रयास बहुत ही अच्छा है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वह नशे से दूर रहें, अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं व कुछ करके दिखाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *