जीएसटी विभाग ने दी सचदेवा शोरूम में दबिश.. खंगाला दुकान का लेखा-जोखा

आज की ताजा खबर बिजनेस

रोज-रोज की कार्रवाई से व्यापारी वर्ग हुआ परेशान.. व्यापारियों ने कहा.. बार-बार व्यापारिक संस्थानों में दबिश देकर परेशान कर रहा है जीएसटी विभाग

टाकिंग पंजाब

जालंधर। जीएसटी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जालंधर के सचदेवा शोरूम में दबिश दे दी। इस शोरूम में विभाग के अधिकारी पुलिस पार्टी के साथ पहुंचे व पहुंचते ही अधिकारियों ने शोरूम का सारा रिकार्ड अपने कब्जे में ले लिया। अधिकारियों ने शोरूम में पड़े सामान को स्टॉक रजिस्टर से मिलाया व उसके बाद सेल का हिसाब भी देखा। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं शोरूम में टैक्स की चोरी तो नहीं हो रही थी।

   हालांकि फेस्टी​वल सीजन होने के कारण जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने सर्च अभियान दौरान शोरूम में ग्राहकों के आने-जाने पर कोई रोक नहीं लगाई। शोरूम में जो भी ग्राहक खरीददारी के लिए आ रहा था, अधिकारी उसे बिना किसी रोक टोक के अंदर जाने दे रहे थे। उधर दूसरी तरफ हर दिन होने वाली जीएसटी की इस दबिश के कारण व्यापारी वर्ग परेशान दिख रहा है।

   व्यापारियों का कहना है कि फेस्टीवल सीजन में जीएसटी विभाग बार-बार दुकानों से लेकर बड़े व्यापारिक संस्थानों में दबिश देकर व्यापारियों को परेशान कर रहा है। बार-बार की कारईवाई से जहां उनका काम प्रभावित हो रहा है, वहीं पर व्यापारियों में एक डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा था कि एक तरफ सरकार इंस्पेक्टरी राज खत्म करने की बात करती है जबकि जमीनी हकीकत यह है कि इंस्पेक्टरी राज से भी बदतर स्थिति मौजूदा समय में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *