मूसेवाला के नए गीत के ‘मुहम्मद’ शब्द पर छिड़ा विवाद…आखिर हुआ खत्म 

आज की ताजा खबर पंजाब

मुस्लिम समुदाय में रोष के चलते मूसेवाला के पिता ने की शाही इमाम से बात, नहीं बोला हजरत मुहम्मद साहिब की शान में गलत 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़ । सिद्धू मूसेवाला के नए गीत वार ने जहां देश विदेश में धूम मचाई हुई है, वहीं इस गीत में मुहम्मद शब्द का उल्लेख आने पर मुस्लिम समुदाय में रोष पाया जा रहा था। मुस्लिम समुदाय के रोष को देखते हुए शाही इमाम ने सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह से बात की, जिसके बाद माना जा रहा है कि अब यह विवाद थम गया है। दरअसल हरि सिंह नलवा पर गाए गए वार गीत में मुहम्मद शब्द का उल्लेख आने पर मुस्लिम समुदाय में रोष था। गीत में इस शब्द के कई तरह से मतलब निकाले जा रहे थे।

   इस पर विराम लगाते हुए शाही इमाम पजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के साथ फोन पर बात की। इस बातचीत में सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने साफ किया है कि यह वार हरी सिंह नलूआ की मुहम्मद खान व उसके पांच बेटों के साथ हुई जंग के बारे में हैं। इसमें हजरत मुहम्मद साहिब की शान में कोई गलत नहीं बोला गया है।

   मूसेवाला के पिता से बात करने के बाद शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने वीडियो जारी कर कहा है कि हजरत मुहम्मद साहिब को पूरी दुनिया में अदब दी जाती है। मगर वार शब्द में मुहम्मद शब्द आने पर कई तरह की चर्चाएं चल रही थीं। मूसेवाला के पिता द्वारा स्थिति सपष्ट करने व फिर भी माफी मांग लेने से इन चर्चाओं को विराम मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *