जनरल मोहयाल सभा व अमृतसर मोहयाल सभा ने किया यूथ कैंप का आयोजन

आज की ताजा खबर मनोरंजन

 

यूथ कैंप में यूथ ने किया कमाल.. गीत गाए व नच नच के मचाया धमाल..  

जीएमएस प्रधान ​श्री विनोद दत्त ने युवाओं को करवाया भारत सरकार की योजनाओं से अवगत..
टाकिंग पंजाब

अमृतसर। मोहयालियत के जोश व जज्बे से भरपूर जनरल मोहयाल सभा, नई दिल्ली व अमृतसर मोहयाल सभा की तरफ से मोहयाल यूथ कैंप का आयोजन किया गया। अमृतसर में करवाए गए इस मोहयाल यूथ कैंप को करवाने का उद्देश्य नौजवानों में मोहयाल बिरादरी के प्रति जागरूकता फैलाना व आपस में जान-पहचान बढ़ाना था। इस कैंप की विशेष्ता यह रही कि इस कैंप में भारत भर की मोहायाल सभाओं के 200 के करीब प्रतिनिधियों ने भाग लेकर मोहयालियत के बारे में जाना। इस कैप की अध्यक्षता जरनल मोहियाल सभा, नईं दिल्ली के प्रधान ​श्री विनोद दत्त ने की।

   इस दौरान अपने भाषण में प्रधान ​श्री विनोद दत्त ने भारत सरकार की तरफ से नौजवानों के लिए चलाई जा रही कईं प्रकार की योजनाओं से भी युवाओं को अवगत करवाया। उन्होंने यूथ को कहा ​कि उन्हें आगे बढ़नें में जहां उनकी जरूरत पड़ेगी, वह उनकी मदद करेंगे। इस 2 दिवसिय यूथ कैंप में जहां यूथ ने मोहयाल कम्युनिटी के बारे में जाना, वहीं डांस, गीत, लैक्चर व रंगारंग प्रोग्राम पेश करके अपनी प्रतिभा का भी प्रर्दशन किया। युवाओं के अलावा नन्हें मोहयाल बच्चों ने भी स्टेज पर गीत, कविताएं व अपने नन्हें हुनर का प्रर्दशन कर कैंप में मौजूद सभी का मन मोह लिया।
    इसके अलावा इस कैंप में पहुंचे सभी मोहयालों को अटारी बार्डर ले जाया गया, जहां पर सभी ने देश के जवानों के जोश व जज्बे को सलाम किया। स्टेज संचालन की भूमिका यूथ विंग के प्रधान श्री मनु मेहता ने खूब बखूबी से निभाई। इसके अलावा जनरल मोहयाल सभा के उप प्रधान योगेश महिता ने अपनी सुरीली आवाज में कईं गीत गाकर युवाओं व अन्य उपस्थित मोहयालों का मनोरंजन किया। इसके अलावा उन्होंने इस प्रोग्राम को सफल बनाने में अपना प्रमुख योगदान भी दिया।
 इस दौरान युवाओं को अपना रोजगार अर्जन करने एवं साथ ही साथ एक बड़ा प्रतिष्ठान शुरू करने, अन्य जरूरतमंदों को भी अपने उस प्रतिष्ठान में जीवन यापन के उचित अवसर उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण व समय के साथ मोहयाल युवक-युवतियों को आपस में कैसे विभिन्न आयामों के तहत एक दूसरे को परस्पर सहयोग करने के साथ ही महयालों के बीच में ही विवाह कराने के लिए डिजिटल युग का उचित इस्तेमाल करने व शिक्षा स्वास्थ्य एवं आर्थिक रूप से सुदृढ़ता एवं मोहयाल इतिहास को गहराई से जानने के लिए चार हिस्सों में युवक एवं युवतियों की टोलियों का गठन किया गया।
इस दौरान उनके आपसी विचार विमर्श के उपरांत निष्कर्ष के उदाहरणों को स्टेज के माध्यम से उनके माता-पिता एवं अन्य निकटतम परिजनों के समक्ष रखने की दृष्टि से उन्हें उचित प्लेटफार्म दिया गया गया, जिसमें की उपरोक्त चारों टीमों के सदस्यों ने अपने अपने चिंतन उपरांत विचार रखे जो कि सभी मौजूद पदाधिकारियों को छू गए। अंत में इस कैंप के हर प्रतिभागी को स्मृति चिंह् देकर उनकी हौंसला अफजाई भी की गई। इसके अलावा इस कैंप में पहुंची सभी मोहयाल सभाओं का भी स्मृति चिंह् देकर सम्मान किया गया।
   इस कैंप में जीएमएस के उप प्रधान योगेश मेहता, जनरल सचिव कर्णल एलआर वैद, अमृतसर मोहयाल सभा के प्रधान दविंदर वैद,  सीनियर उप प्रधान राज बख्शी, यूथ विंग के प्रधान मनु मेहता, विजेंयत बाली, अश्विनी बख्शी, सुभाष बाली, गगन बाली, विक्रम वैद, जालंधर से सुनील दत्ता, अशोक दत्ता, गुलशन दत्ता, अजय दत्ता व सैंकड़ों मोहायल शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *