विजिलेंस ब्यूरों द्वारा समन भेजने पर एसएसपी विजिलेंस ऑफिस पेश हुए ओम प्रकाश सोनी

आज की ताजा खबर पंजाब

विजिलेंस ने की तकरीबन 2 घंटे तक पूछताछ… आय व प्रॉपर्टी के बारे में पूछे गए सवाल

टाकिंग पंजाब

अमृतसर। पूर्व कांग्रेस मंत्रियों के बाद अब विजिलेंस ब्यूरों द्वारा पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी को समन जारी किया गया था। समन में उन्हें बीते शनिवार 25 नवंबर को एसएसपी विजिलेंस ऑफिस पेश होने के लिए कहा गया था परंतु व्यस्त होने व शहर के बाहर होने की बात कह कर उन्होंने कुछ दिनों का समय मांगा था। अब वह अपना पक्ष रखने के लिए अमृतसर एसएसपी विजिलेंस ब्यूरो में पेश हुए।

विजिलेंस ने उनसे तकरीबन 2 घंटे तक पूछताछ की। एसएसपी विजिलेंस ने जानकारी सांझा करते हुए कहा कि विभाग की तरफ से ओपी सोनी को कुछ प्रोफार्मा भरने के लिए दिए गए हैं। जिन्हें उन्हें 7 दिन में भरकर देना है। इस प्रोफार्मा में उनसे उनकी जायदाद व इंकम के बारे में पूछा गया है। प्रोफार्मा भरकर देने के बाद इंक्वायरी पूरी तरीके से चलने लगेगी।

वहीं, जब पूछताछ के बाद ओम प्रकाश सोनी बाहर निकले तो उन्होनें कहा कि उन्हें विजिलेंस से समन रिसीव हुआ था व आज वह उसी का जवाब देने यहां पहुंचे। उनसे आय व प्रॉपर्टी के बारे में पूछा गया। उन्होंने हर पांच साल के बाद चुनाव आयोग को दिए गए एफिडेविट के आधार पर अपनी पार्टी की डिटेल्स दी हैं व वही उनकी प्रॉपर्टी भी है। विजिलेंस ने उनके खिलाफ इंक्वायरी शुरू की है और वे जब भी बुलाएंगे वह हाजिर हो जाएंगे व इंक्वायरी में पूरा सहयोग दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *