हंस राज महिला महाविद्यालय में फैकल्टी एनरिचमेंट प्रोग्राम का आयोजन

आज की ताजा खबर शिक्षा

फैकल्टी एनरिचमैंट प्रोग्राम में छात्राओं ने सीखे बचत योजनाओं के गुर

प्रिंसिपल श्रीमति अजय सरीन ने कहा,  ऐसी कार्यशालाएं जागरूकता के साथ-साथ करती हैं हमारे ज्ञान में भी अभिवृद्धि 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय में प्रिंसिपल प्रो. डॉ. श्रीमती अजय सरीन के दिशा-निर्देशन अधीन एक दिवसीय फैकल्टी एनरिचमेंट प्रोग्राम का आयोजन वित्तीय साक्षरता विषय पर किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में सीए स्विंकी सिंघल, सीए अंकित सिंघल एवं सीडीएसएल ट्रेनर सीएस पूजा एम. कोहली उपस्थित रहे। फैकल्टी एनरिचमेंट प्रोग्राम के अध्यक्ष डॉ. सीमा खन्ना ने मुख्य वक्ताओं का स्वागत किया वं उनका संक्षिप्त परिचय दिया।   प्रिंसिपल प्रो. डॉ. श्रीमती अजय सरीन ने प्लांटर भेंट कर उनका अभिनंदन किया। उन्होंने मुख्य वक्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया व कहा कि आज के इस एनरिचमेंट प्रोग्राम से हमने जो ज्ञान अर्जित किया है, वह अवश्य ही हमारे भविष्य के लिए सहायक रहेगा। इस प्रकार की कार्यशालाएं वास्तव में हम में जागरूकता के साथ-साथ हमारे ज्ञान में भी अभिवृद्धि कर हमें लाभान्वित करती हैं।

   उन्होंने इस प्रोग्राम के आयोजन के लिए डॉ. सीमा खन्ना, डॉ. शालू बत्तरा को बधाई दी। सीए स्विंकी सिंघल ने अपने वक्तव्य में अपनी वित्तीय स्थिति को अपनी सेहत के समान प्रतिदिन चैक करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि इन्वैसटमेंट अति आवश्यक है। यदि आप रिटायरमेंट के बाद सुखद जीवन जीना चाहते हैं तो अभी से बचत करना शुरू करें।

   सीएस पूजा कोहली ने म्यूचुअल इंशोरैंस, म्यूचुअल फंड, यूलिप, स्विपिन, एसजीबी, सिप इन्वैस्टमैंट इत्यादि के बारे में जानकारी दी। अंत में डॉ. शालू बत्तरा ने सभी का धन्यवाद किया। मंच संचालन लवलीन कौर व डा. दीप्ति धीर ने किया। इस अवसर पर टीचिंग व नॉन-टीचिंग स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *