दुबई प्रोफेशनल लीग-2023 के लिए समस्त भारत से एलपीयू छात्रों का चयन

शिक्षा

प्रो. चांसलर रश्मि मित्तल ने प्रतिभाशाली छात्रों को ओ​र अधिक अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए किया प्रोत्साहित

टाकिंग पंजाब

जालंधर। दुबई में 2023 में होने वाले बेसबॉल यूनाइटेड के लिए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के प्रोफेशनल प्रोग्राम के 2 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। इसमें जिन भारतीयों को चुना गया है, वह एलपीयू में बैचलर इन फिजिकल एजुकेशन के सौरभ गायकवाड़ व बीएससी एग्रीकल्चर प्रोग्राम के अक्षय मोरे हैं। इस क्षेत्र की पहली पेशेवर बेसबॉल लीग में 9 गेम व एक प्रदर्शनी होगी, जिसमें लीग की चार शुरुआती फ्रेंचाइजी होंगी।

     दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित होने वाली इस लीग की दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में बेसबॉल संघों के साथ भागीदारी है। प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई देते हुए एलपीयू की प्रो. चांसलर रश्मि मित्तल ने उन्हें विश्वविद्यालय व देश के लिए और अधिक अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए प्रोत्साहित किया।

     एलपीयू के चयनित विद्यार्थियों ने कहा कि विश्व-खेल के लिए चुना जाना व दुनिया के सबसे अधिक मंजिला स्टेडियमों में से एक में खेलना शुरू करना वास्तव में एक सम्मान की बात है। एलपीयू में हमारे मेंटर्स का यह हमारे लिए आशीर्वाद है कि अब हम इस क्षेत्र में बेसबॉल के खूबसूरत खेल को अग्रणी के रूप में विकसित करने में भी सक्षम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *