एचएमवी में हिन्दी विभाग ने करवाई लघुकथा वाचन प्रतियोगिता

शिक्षा

प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन ने विभाग को इस आयोजन हेतु दी बधाई

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय जालंधर में प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन के दिशा-निर्देशन अधीन स्नातकोत्तर हिन्दी विभाग की ओर से बैंक ऑफ बड़ौदा क्षेत्रीय कार्यालय जालंधर के सहयोग से हिन्दी लघु कथावाचन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा से मुख्यातिथि स्वरूप सरिता, राजभाषा प्रबंधक व आशीष, मार्किटिंग ऑफिसर उपस्थित रहे।

      इस प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों से छात्राओं ने सहभागिता की तथा अपनी विलक्षण प्रतिभा का परिचय दिया। छात्राओं ने उद्देश्यपूर्ण कहानियां प्रस्तुत कर श्रोताओं को प्रेरित किया। प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने विभाग को इस आयोजन हेतु बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं छात्राओं में आत्मविश्वास के साथ-साथ उनकी प्रतिभा को भी विकसित करने में सहायक होती हैं।

     हिन्दी विभागाध्यक्षा डॉ.ज्योति गोगियां ने कहा कि कहानी वाचन भी एक कला है जिसे सभी प्रतिभागी छात्राओं ने पूर्ण उत्साह से निभाया है। सरिता ने अपने जीवन कीउपलब्धियों से परिचित करवाया एवं हिन्दी भाषा केमहत्त्व को बताते हुए हिन्दी के प्रति सम्मान का भाव रखने के लिए प्रेरित किया। प्रतियोगिता में प्रगति ने प्रथम पुरस्कार, महक ने द्वितीय पुरस्कार व मोनिका ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। इस अवसर पर हिन्दी विभाग से पवन कुमारी व डॉ.दीप्ति धीर भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *