विवादो में घिरी शाहरूख खान की ​फिल्म ​पठान.. गाना ‘बेशरम रंग’ बना विवाद का कारण

आज की ताजा खबर मनोरंजन

7 राज्यों में दिख रहा है सबसे ज्यादा विरोध.. हिंदू संगठनों की चेतावनी, गाना हटाए जाने पर ही होगी फिल्म रिलीज  

टाकिंग पंजाब

कोलकाता। शाहरुख खान की फिल्म पठान विवादों में घिर गई है। शाहरूख-दीपिका स्टारर इस फिल्म का 7 राज्यों में सबसे ज्यादा विरोध होना शुरू हो गया है। इस फिल्म को बंद करवाने के लिए गुजरात, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र में प्रदर्शन हो रहे हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने शुक्रवार को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा, एक्टर शाहरुख खान, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण समेत 5 लोगों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है।   उत्तरप्रदेश के मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा का कहना है कि वह कोर्ट से इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग करेंगे। छत्तीसगढ़ में शिव सैनिकों का कहना कि बेशरम रंग गाना हटाए जाने पर ही हम इस फिल्म को रिलीज होने देंगे। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि अगर गाने के बोल व वेशभूषा में बदलाव नहीं किया गया तो वह विचार करेंगे कि मध्यप्रदेश में फिल्म को रिलीज करना है या नहीं।  उधर राजस्थान के अलवर में हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि भगवा का अपमान नहीं सहेंगे। संगठन के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि किसी ने भी पठान मूवी दिखाई तो अंजाम ठीक नहीं होगा। इसके साथ ही गुजरात में तो विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने धमकी तक दे डाली है कि राज्य में फिल्म रिलीज हुई तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए थिएटर मालिक जिम्मेदार होंगे।   हम इन दृश्यों के साथ फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं होने देंगे। उधर महाराष्ट्र मे बीजेपी विधायक का कहना है कि अगर कोई भी फिल्म हिंदू भावनाओं को आहत करेगी तो उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोई भी फिल्म जो हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है, उसे महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे। हालांकि विधायक ने इतना जरूर कहा कि वह फिल्म को बैन करने की बात नहीं कर रहे।

  भगवा कपड़ों में गाया गाना ‘बेशरम रंग’ बन रहा है विरोध का कारण 

दरअसल पठान फिल्म में भगवा कपड़ों में फिल्माया गया गाना ‘बेशरम रंग’ विवाद का कारण बन रहा है। इस गाने में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। विरोध करने वालों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है व दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर बेशरम रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं। भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

  पठान के हो रहे विरोध के बीच शाहरुख खान ने तोड़ी चुप्पी

पठान फिल्म के हो रहे विरोध के बीच शाहरुख खान ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी है। शाहरुख ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इशारों-इशारों में कहा कि दुनिया चाहे कुछ भी कर ले। मैं और आप जितने भी पॉजिटिव लोग हैं, सब जिंदा हैं। माना जा रहा है कि शाहरुख खान का इशारा सोशल मीडिया पर फिल्म को ट्रोल करने वालों की तरफ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *