पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ पहुंची विजिलेंस ब्यरो के पास शिकायत…

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
बठिंडा के भागु गांव निवासी राजविंदर सिंह ने भेजी शिकायत, कहा .. दास्तान-ए-शहादत थीम पार्क का उद्घाटन के प्रबंधों में हुआ भ्रष्टाचार 
टाकिंग पंजाब 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी विजिलेंस ब्यूरो की रडार पर आ गए हैं। इसका कारण यह है कि विजिलेंस ब्यूरो के पास एक शिकायत की गई है, जिसमें कहा गया है कि 19 नवंबर 2021 को चमकौर साहिब में जो दास्तान-ए-शहादत थीम पार्क का उद्घाटन हुआ था, उसके प्रबंधों में भ्रष्टाचार हुआ है। इस शिकायत के बाद अधिकारी इसके तथ्यों की जांच में जुट गए हैं।

सूत्रों के अनुसार शिकायत में आरोप लगाया गया है कि यह भ्रष्टाचार चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे की शादी का खर्चा मैनेज करने के लिए किया गया था। बठिंडा के भागु गांव निवासी राजविंदर सिंह ने इसकी शिकायत विजिलेंस ब्यूरो से की है। इस शिकायत में कहा गया है कि इस उद्घाटन समारोह में एक करोड़ 47 लाख रुपए का खर्चा हुआ, जो बाजार के रेट से अधिक है।

बता दें कि 17 एकड़ में फैले दास्तान-ए-शहादत थीम पार्क को बनाने में 10 साल लग गए और इस पर लगभग ₹55 करोड़ का खर्चा आया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि जो भी प्रबंध चाहे, वह चाय, खाना अथवा टेंट वगैरा हों, वह बाजार के रेट से ज्यादा रेट पर लिए गए और इन्हें लगाने के लिए जो ठेका दिया गया, उस ठेके को अलॉट करते वक्त भी सरकार के जो नियम हैं, उनकी अवहेलना हुई है।   इसका कारण यह है कि एक ही दिन में टेंडर पब्लिश करके सिंगल बिल्डर पार्टी को एक ही दिन में टेंडर को अलॉट कर दिए गए। इस शिकायत के बाद अधिकारी इस शिकायत के तथ्यों की जांच में जुट गए हैं व अगर इसमें कुछ भी भ्रष्टाचार के तथ्य मिलते है तो पूर्व मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *