प्रधानमंत्री ने कार में नहीं लगाई थी सीट बेल्ट.. पुलिस ने लगाया 100 पाउंड जुर्माना..

आज की ताजा खबर विदेश

प्रधानमंत्री ने मांगी इस घटना के लिए माफी… कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी

टाकिंग पंजाब 
लंदन। विदेशों में कानून व्यवस्था किस कदर सख्त है, इस बात का अंदाजा ब्रिटेन से सामने आये एक किस्से से लगाया जय सकता है। इस खबर को पढ़कर आप यह जरूर सोचेंगे कि विदेशी मुल्को में ऐसा भी होता है। दरअसल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बिना बेल्ट लगाए कार पर कहीं जा रहे थे कि ब्रिटेन पुलिस ने उनकी कार को रोक 100 पाउंड का जुर्माना लगा दिया।
  जी हाँ.. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर ऐसा जुर्माना लगाया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे।
  वीडियो को ऋषि सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था। दरअसल लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड यानि कि इंडियन 10,000 रुपए का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं, अगर मामला अदालत में जाता है तो यह जुर्माना पांच गुना बढ़ भी सकता है।
   प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी। सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था। इस खबर के सामने आने पर सभी ब्रिटेन पुलिस व वहाँ के कानून की तारीफ कर रहे है। लोगों का कहना है कि, क्या कानून है, जिसके लिए आम जनता व प्रधानमंत्री सब एक सामान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *