अडानी मामले में सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त.. कहा, सीलबंद सुझावों को नहीं करेंगे स्वीकार

आज की ताजा खबर देश
सुप्रीम कोर्ट ने अदाणी मामले में किया अपनी खुद की कमेटी गठित करने का फैसला 

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। अडानी केस में अब माननीय सुप्रीम कोर्ट भी सख्त नजर आ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार ने मुहरबंद लिफाफे में एक्सपर्ट पैनल के सुझाव को खारिज कर दिया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि बंद लिफाफे में भेजे गए सुझाव को स्वीकार नहीं किया जाएगा, क्योंकि इस मामले में पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए। यह भी कहा जा रहा है कि अडानी केस पर अब सुप्रीम कोर्ट अपनी खुद की समिति का भी गठन करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार ने बंद लिफाफे में सुझाव दिए हैं, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। कोर्ट का मानना है कि इस मामले में हमें पूरी पारदर्शिता चाहिए व अगर सरकार के लिफाफाबंद सुझाव को स्वीकार कर लिया गया तो इससे संदेश जाएगा कि सरकार की तरफ से बनी कमेटी को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दी है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह खुद समिति का गठन करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने अदाणी मामले में अपनी खुद की कमेटी गठित करने का फैसला किया है।

   उधर अडानी ग्रुप के शेयरों में यह उठा-पटक अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट जारी होने के बाद दिख रही है। हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप की कंपनियों पर स्टॉक मैनिपुलेशन व अकाउंटिंग फ्रॉड का आरोप लगाया है, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था। इन आरोपों के चलते अडानी ग्रुप के शेयर भी काफी गिर गए थे व अडानी ग्रुप को काफी नुक्सान हुआ था। इसके अलावा विपक्ष ने केंद्र सरकार पर अडानी का साथ देने का आरोप भी लगाया था। यह मुद्दा देश में काफी तूल पकड़ चुका है जिसके चलते इस मामले में सुप्रिम कोर्ट को आदेश देने पड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *