मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आया बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का ट्वीट

आज की ताजा खबर देश
कहा.. जल्द ही पंजाब का रुख कर सकती है ईडी.. उनकी शिकायत पर अधिकारियों को जारी हो चुके हैं सम्मन
टाकिंग पंजाब
अमृतसर। दिल्ली की शराब एक्साइज पॉलिसी पर ईडी की पकड़ में आए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद अब इस मामले का असर पंजाब पर भी होता दिखाई दे रहा है। इसका मुख्य कारण यह है कि दिल्ली की ही शराब नीति को पंजाब में भी लागू किया गया है, जिस पर विपक्ष पहले भी सवाल खड़े कर चुका है। अब मनीष ​सिसोदिया पर शिकंजा कसने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि ईडी जल्द पंजाब का रुख भी कर सकती है।
     ऐसा इस लिए लग रहा है, क्योंकि बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करके दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में लागू की गई एक्साइज पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली में शराब पॉलिसी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद ही 13 सितंबर 2022 को शिकायत सीबीआई व ईडी को भेज दी थी। मनजिंदर सिरसा का कहना है कि उनकी शिकायत पर ईडी कई अधिकारियों को सम्मन भेज चुकी है व अनुमान है कि ईडी जल्द ही इस पर कार्रवाई कर भी सकती है।
   सिरसा ने आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया की तरफ से बुलाई गई बैठकों में पंजाब के एक्साइज मंत्री और अधिकारी दिल्ली पहुंचे थे। सूपर एल1 बनाकर पंजाब का करोड़ों रुपए का काम 2 कंपनियों ब्रैडको व अनंत वाइंस को दिया गया। इसकी एवज में पंजाब के लीडरों ने करोड़ों रुपए का लेन-देन भी किया है। इस पॉलिसी में जिन्होंने करोड़ों रुपए का लेनदेन किया था, बहुत जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
    उधर दूसरी तरफ दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस नेता व वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। शाम करीब 4 बजे सीजेआई  की अगुआई वाली बेंच इस पर सुनवाई करेगी। इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली की अदालत को कहा था कि सिसोदिया पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं, उनकी 5 दिन की रिमांड चाहिए। कोर्ट ने सीबीआई की दलीलों को मानते हुए सिसोदिया को 4 मार्च तक रिमांड दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *