शराब ठेके के हक उतरने पर पिटे एक्साइज इंस्पेक्टर पर धारा 295 के तहत मामला दर्ज करने की मांग 

आज की ताजा खबर धर्म

हिंदू व सिख जत्थेबंदियों ने पुलिस-प्रशासन को दिया अल्टीमेट..मामला शांत करवाने की हो रही कोशिशें

बैठक में बोले  डिप्टी मेयर हरसिमरन सिंह बंटी, कहा यदि लोग नहीं चाहते को ठेका करवा दिया जाएगा यहां से शिफ्ट 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। बुधवार को जालंधर के मॉडल हाउस में शराब ठेके को लेकर काफी हंगामा हुआ था। यह हंगामा इतना बढ गया कि लोगों ने गुस्से में आकर एक्साइज इंस्पेक्टर रमन भगत की पिटाई कर दी थी। गुरूवार को यह मामला तब धार्मिक रंगत ले गया जब इलाके के लोगों ने एक्साइज इंस्पेक्टर रमन भगत पर आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज करने की मांग कर डाली। इलाके के लोगों का आरोप था कि जब बुधवार को एक्साइज इंस्पेक्टर ठेके के हक में आए थे तो उन्होंने धार्मिक स्थलों को लेकर गलत टिप्पणी की थी।

उस मुद्दे को लेकर गुरुवार को मॉडल हाउस में हिंदू व सिख जत्थेबंदियां इकट्ठी हो गईं। इन सभी हिंदू व सिख जत्थेबंदियों ने पुलिस-प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि एक्साइज इंस्पेक्टर के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया जाए। मामला बिगड़ता देख पुलिस प्रशासन ने सभी जत्थेबंदियों की बैठक बुला ली।

  बैठक में एसीपी आदित्य ने सभी को यह समझाने की कोशिश की कि एक्साइज इंस्पेक्टर अपनी ड्यूटी से बंधा हुआ है, लेकिन लोगों का कहना था कि एक्साइज इंस्पेक्टर सिर्फ एक्साइज मामले पर बातचीत करते, लेकिन उन्होंने धार्मिक स्थलों को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। इसलिए उन पर आईपीसी की धारा 295 में मुकद्दमा दर्ज किया जाए।

  जब सभी संगठन एक्साइज इंस्पेक्टर पर मामला दर्ज करने को लेकर अड़ गए तो इंस्पेक्टर ने कहा कि धरनाकारियों ने उनके साथ मारपीट की है। मारपीट करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाए। इस पर पार्षद राजीव टिक्का ने कहा कि वह तो शांति बैठ कर धरना दे रहे थे।  धक्का – मुक्की तो एक्साइज इंस्पेक्टर व उसके साथ आए लोगों ने उनके साथ की। इसके बाद भीड़ भड़क गई और मारपीट हो गई। बैठक में डिप्टी मेयर हरसिमरन सिंह बंटी ने कहा कि बातचीत चल रही है व शीघ्र ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। यदि लोग नहीं चाहते को ठेका यहां से शिफ्ट करवा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *