कुख्यात आतंकी लखबीर सिंह लंडा व हरविंदर सिंह रिंदा के तीन करीबी आतंकी साथी गिरफ्तार

आज की ताजा खबर क्राइम
तरनतारन पुलिस ने गिरफ्तार किए अंतकियों से डेढ किलो आइईडी व 2 पिस्टल किए बरामद
टाकिंग पंजाब 

तरनतारन। सरहाली रोड पर नाकाबंदी के दौरान हीरो हांडा सप्लेंडर मोटरसाइकिल पर जा रहे कुख्यात आतंकी लखबीर सिंह लंडा व हरविंदर सिंह रिंदा के तीन करीबी आतंकियों को पुलिस ने काबू किया है। इन तीनों आतंकियों नछत्तर सिंह मोती, सुखदेव सिंह शेरा व अर्शदीप सिंह बाठी को तरनतारन पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डेढ किलो आइईडी, 2 पिस्टल बरामद किए है।

  पूछताछ के दौरान उक्त आरोपितों ने खुलासा किया कि ड्रोन के माध्यम से वह एक्सप्लोसिव, हैंड ग्रेनेड, हथियार और गोली सिक्का के अलावा नशीले पदार्थ मंगवाते थे। वह विदेश बैठे लखबीर सिंह लंडा व हरविंदर सिंह रिंदा द्वारा दिए गए टारगेट के मुताबिक राज्य के व्यापारियों से फोन करके उनसे पैसे वसूल करते थे।


इस बारे में एसपी (आइ) विशालजीत सिंह का कहना है कि उनको सूचना मिली थी कि लखबीर सिंह लंडा व हरविंदर सिंह रिंदा ने तरनतारन क्षेत्र से संबंधित 2 दर्जन लोगों का गिरोह बनाया हुआ है। पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से एक्सप्लोसिव, हैंड ग्रेनेड, हथियार और गोली सिक्का के अलावा नशीले पदार्थ मंगवाकर राज्य भर में सप्लाई किए जाते थे।
यह व्यापारियों को फोन पर धमकियां देकर करोड़ों की राशि भी वसूल चुके है। एसपी विशालजीत सिंह ने कहा कि लंडा और रिंदा के करीबी साथी नछत्तर सिंह उर्फ मोती निवासी गांव भट्ठल सहिजा सिंह, सुखदेव सिंह शेरा निवासी गंडीविंड, हरप्रीत सिंह हैप्पी निवासी चौधरीवाला को बिना नंबरी मोटरसाइकिल पर जाते काबू किया गया।
  उनके कब्जे से एक आइईडी, 30 बोर का एक पिस्टल (मिड इन चाइना), एक 315 बोर का पिस्तौल बरामद किया है। इनके बाकी साथियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *