श्री अकाल तख्त से मिला सरकार को अल्टीमेटम… 24 घंटे में करें गिरफ्तार सिख युवकों को रिहा 

आज की ताजा खबर पंजाब

हाल ही में अमृतपाल को दी थी सरेंडर कर अपना पक्ष रखने की सलाह.. सरकार को पकड़े गए युवाओं से हमदर्दी रखने की भी दी थी सलाह 

टाकिंग पंजाब

अमृतसर। अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब में बन रहे हालातों के मद्देनजर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सोमवार को एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में किसी राजनीतिक पार्टी को न बुला कर 60 से 70 सिख संगठनों को ही न्योता दिया गया। इस बैठक में काफी सिख बुद्धिजीवी, सिख धार्मिक लोगों ने अपने विचार रखे। इस मीटिंग में सरकार की तरफ से पकड़े गए सिख युवाओं को रिहा करवाने की बात भी की गई। इस दौरान ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि हमारे कैरेक्टर पर हमला हो रहा है व प्लानिंग के तहत सिखों को बदनाम किया जा रहा है।

   उन्होंने सरकार को इन सिख युवाओं को रिहा करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है। ज्ञानी हरप्रीत सिंह का कहना है कि जिस तरह बड़े स्तर पर पंजाब में कार्रवाई हुई व सिखों को पकड़ा गया, यह चिंता का विषय है। हालांकि कुछ दिन पहले ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने  अमृतपाल सिंह को सरेंडर करने का सुझाव दिया था। उनका कहना था कि अमृतपाल को सरेंडर करके अपना पक्ष रखना चाहिए। वहीं उन्होंने सरकार से पंजाब के पकड़े गए युवाओं से हमदर्दी रखने की भी सलाह दी थी। बैठक के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने बताया कि बैठक में सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया गया है।
   अगर सरकार ने उनकी ना सुनी तो पूरे पंजाब में पंचायतों व बैठकों में वहीर भेज कर लोगों को सिखों पर हो रहे अत्याचार के बारे में बताया जाएगा। एडवोकेट धामी ने ज्ञानी हरप्रीत सिंह का आदेश सुनाते हुए कहा कि पकड़े गए सिखों की कानूनी लड़ाई एसजीपीसी लड़ेगी। जिन पर एनएसए लग चुका है, उनका मुद्दा हाईकोर्ट में उठाया जाएगा। अगर कोई अपना वकील कर चुका है तो उनकी माली सहायता की जाएगी। इसके लिए परिवारों को एसजीपीसी से संपर्क करने के लिए कहा गया है। हालाकि पुलिस का कहना है कि 400 के करीब लोगों को पकड़ा गया है। जिनमें से 198 को रिलीज किया गया है, 7  पर एनएसए लगाई गई है। ​​​​​​

   ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि आज का यह इकट‌्ठ श्री अकाल तख्त साहिब से ऐलान करता है, जो सिख पकड़े हैं, उनके साथ हम खड़े हैं। जो बेकसूर पकड़े हैं उनके साथ हैं। सरकार को चेतावनी देते कि 24 घंटे में उन्हें छोड़ा जाएं। तरनतारन से आगे हरिके में जो मोटरसाइकिल पकड़े हैं, उन्हें रिलीज किया जाए। एसजीपीसी को आदेश है कि कोर्ट में उन अफसरों की जवाब तलबी करवाई जाए, जिन्होंने सिखों की गाड़ियां तोड़ी हैं। बैठक में नेशनल चैनल के प्रति भी नराजगी देखने को मिली। प्रधान धामी ने कहा कि नेशनल चैनलों पर सिखों को बदनाम करने की कोशिश की गई व हर बात को बढ़ा चढ़ा कर दिखाया गया। उनके खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में पंजाब के हालातों को बेहतर करने पर विचार भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *