अमृतपाल की वीडियो के बाद आई ऑडियो रिकॉर्डिंग.. बोला सरबत खालसा बुला जत्थेदार होने का सबूत दें

आज की ताजा खबर पंजाब

कहा , टॉर्चर से नहीं डरता, गिरफ्तारी देने या शर्त रखने के बारे में मैंने कोई बात नहीं की

टाकिंग पंजाब 

अमृतसर। अमृतपाल सिंह की वीडियो जारी होने व अमृतपाल के सिरेडर किये जाने की खबरों के बीच उसका एक नया ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में अमृतपाल ने खुद के सिरेंडर करने को गलत खबर बताया है। गुरूवार को सामने आई अमृतपाल की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में उसने सरेंडर करने की बात को साफ तौर से नाकारा है।

     अमृतपाल ने ऑडियो रिकॉर्डिंग में कहा कि वह पुलिस कस्टडी में टॉर्चर से नहीं डरता व उसने सरबत खालसा बुलाने की बात पर श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को कहा कि वह वैशाखी पर सरबत खालसा बुलाकर अपने जत्थेदार होने का सबूत दें। वहीं पिछली वीडियो की सफाई देते हुए अमृतपाल सिंह ने कहा कि वह वीडियो किसी ने नहीं बल्कि उसने अपनी मर्जी से बनाई है।

      आगे रिकॉर्डिंग में उसने कहा कि कई लोग कहते हैं कि मेरी वीडियो पुलिस ने बनवाई है। भाई साहब तो ऐसे बोलते नहीं। मुझे कैमरे के सामने वीडियो बनाने की आदत नहीं है। उस दिन मेरी सेहत भी थोड़ी ढीली थी। संगतों को कहना चाहता हूं कि मैं चड़दीकला हूं। कई ये बात कह रहे हैं कि मैं कह रहा हूं कि मुझे पकड़ो तो मारो ना। ऐसी कोई बात मैंने नहीं की। गिरफ्तारी देने या शर्त रखने के बारे में मैंने कोई बात नहीं की।

     अपनी रिकॉर्डिंग में अमृतपाल ने कहा कि मैंने जत्थेदार साहिब को बोला है सरबत खालसा बुलाओ… सरबत खालसा बुला कर अपने जत्थेदार होने का सबूत दो। अगर हमने आज भी सियासत करनी है, वहीं करना है जो पहले करते रहे हैं, तो भविष्य में जत्थेदारी करके क्या करना है ? हमें आज यह बात समझनी चाहिए, आज समय है, कौम को एक जुट होना चाहिए। मैं सभी संगठनों को कहता हूं एक जुट हो जाओ, अपनी हौंद (अस्तित्व) का सबूत देने की जरूरत है। आज जुर्म सरकार कर रही है किसी पर भी, कल किसी और की बारी आ सकती है।

   मैं ना जेल जाने से घबराता हूं और ना ही पुलिस की कस्टडी के टार्चर से घबराता हूं। करने दो जो करना है। यह मैसेज लोगों तक पहुंचाओ। लोगों को गलफहमी हाेने लगती है कि पता नहीं किसने बनवाई है, कौन है। कोई साजिश नहीं हुई है। यह बिखरे पैंडे पर हुई है। उस समय न फोन था, जैसे पहले होते हैं और ना ही माइक हैं जो आवाज साफ आए। सेहत पहले से वीक हुई है। 8 पहर के बाद एक परशादा (खाना) खाते हैं, फिर नहीं खाता। इसलिए संगत को यह संदेश दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *