कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मिलेंगे नीतीश व तेजस्वी, राहुल गांधी से भी करेंगे मुलाकात 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है.. यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से भी कम पर जाऐगी सिमट

टाकिंग पंजाब
नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं। मंगलवार को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी होंगे। खबर है कि बैठक दोपहर 1 बजे के करीब होगी व इस बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा नीतीश कुमार आज विपक्ष के कई और बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।
   नीतीश एक बार फिर से 2024 के पहले विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि फरवरी में नीतीश कुमार ने इस बात पर जोर दिया था कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी। नीतीश कुमार ने पिछले साल सितंबर में भी दिल्ली का दौरा किया था, जब उन्होंने शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी व अखिलेश यादव जैसे नेताओं से मुलाकात की थी। हालाकि जद (यू), राजद, कांग्रेस व वाम दल बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं। इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार लालू यादव से मिले और उनका हाल जाना।
    दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात के अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयासों पर भी चर्चा की। बिहार के दो बड़े नेताओं के बीच यह बैठक ऐसे दिन हुई जब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए हैं।
   इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वह लालू प्रसाद के साथ फोन पर संपर्क में थे और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने तथा उनसे प्रत्यक्ष रूप से मिलना महत्वपूर्ण था, इसलिए वह उनसे मिले। अब कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव व राहुल गांधी की यह मुलाकात क्या रंग लाती है यह तो बाद की बात है, लेकिन मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को इक्टठा करने के  लिए पासा फैंक दिया है। अब यह पासा कैसे व कहां फिट बैठेगा, यह तो आने वाला समय ही बताऐगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *