सांसद बृजभूषण ने दी पहलवानों को नार्को टेस्ट की चुनौती.. पहलवानो ने कहा हैं तैयार हम..

आज की ताजा खबर देश
पहलवान बजरंग पूनिया बोले सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में लाइव टेस्ट…ताकि सवाल व जवाब को सुन सके पूरा देश
टाकिंग पंजाब
पानीपत। पिछले 30 दिनों से जंतर-मंतर पर भाजपा सांसद व रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की ग्रिफ्तारी की मांग कर रहे रेसलर्स ने आज बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट की चुनौती को स्वीकार कर लिया है। रेसलर्स बजरंग पूनिया ने कहा कि हम सभी किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि इस टेस्ट को सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए।
   नार्को टेस्ट लाइव हो ताकि सवाल और जवाबों को पूरा देश सुन सके। इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह ने इन रेसलर्स को नार्को टेस्ट करवाने की चुनौती दी थी। बृजभूषण ने रविवार को कहा था कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट और लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं, मगर मेरी शर्त है कि मेरे साथ ही विनेश फोगाट व बजरंग पूनिया का भी यही टेस्ट होना चाहिए। वह मीडिया बुलाकर इसका ऐलान करें। इस सम्बन्ध में रेसलर्स साक्षी मलिक, विनेश फोगाट व बजरंग पूनिया ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

इस कॉन्फ्रेंस में बजरंग पूनिया ने कहा सुप्रीम कोर्ट इसमें संज्ञान लेते हुए अपनी निगरानी में नार्को टेस्ट करवाए। उन्होंने कहा कि नार्को टेस्ट लाइव होना चाहिए, ताकि पूरे देशवासियों को पता लग सके कि बृजभूषण से किस तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं और उस पर उसका क्या जवाब मिल रहा है। बजरंग पुनिया ने कोच विनोद तोमर, जितेंद्र और धीरेंद्र का भी नार्को टेस्ट कराने की मांग की है। इस दौरान विनेश फोगाट ने कहा कि न केवल विनेश और बजरंग का नार्को टेस्ट होना चाहिए, बल्कि सभी सातों शिकायतकर्ता पीड़ित पहलवानों की भी टेस्ट होने चाहिए, जिसके लिए वह भी तैयार हैं।
   दोनों पक्षों के सवाल-जवाब की प्रक्रिया को देश के सामने लाइव दिखाया जाना चाहिए। बृजभूषण को मीडिया कर्मी इस तरह से न दिखाए कि वह कोई भी अच्छा इंसान हैं। उसकी नार्को टेस्ट के बयान को भी बहुत बड़ा चढ़ाकर दिखाया जा रहा है। ऐसा प्रतीत करवाया जा रहा है कि उसने सामने से नार्को टेस्ट के लिए कहा हो, जबकि यह मांग हम 1 महीने से कर रहे हैं। जब पत्रकारों ने साक्षी मलिक से पूछ कि नार्को टेस्ट के लिए बृजभूषण ने सिर्फ विनेश और बजरंग का ही नाम लिया है, आपका नहीं ?
   इसके जबाब में बजरंग पूनिया ने धन्यवाद कहते हुए पत्रकार वार्ता खत्म कर दी, साथ ही विनेश फोगाट ने कहा कि यह बृजभूषण से ही पूछ लेना। उधर इस कश्मकश के बीच भाजपा सांसद व रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर नार्को टेस्ट को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं तो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे ऊपर आरोप लगाने वाले सभी खिलाड़ियों को नार्को टेस्ट हो। ये मामला जितनी जल्दी खत्म हो उतना अच्छा है। देश भी यही चाहता है। बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि इस आंदोलन से खेल का नुकसान हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *