एचएमवी में व्यक्तित्व विकास पर आधारित शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन

शिक्षा

प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने कार्यक्रम की सफलता पर दी बधाई

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंसराज महिला महाविद्यालय के पीजी विभाग कामर्स एवं मैनेजमेंट के कामर्स क्लब की ओर से ‘व्यक्तित्व विकास’ पर आधारित शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन किया गया। यह आयोजन प्रिमिस इम्प्रैशन अकादमी के संयुक्त तत्त्वावधान मे किया गया था। सेशन में बतौर रिसोर्स पर्सन सीए स्विंकी सहगल उपस्थित थी जो कि एक साफ्ट स्किल ट्रेनर है। यह आयोजन प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन की अध्यक्षता में किया गया। विभिन्न स्ट्रीम्स की 15 छात्राओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।
      छात्राओं को लक्ष्य निर्धारण के आत्म- विश्लेषण, पब्लिक स्पीकिंग की कला, संचार तथा बॉडी लैंग्वेज के बारे में जानकारी दी गई। मॉक टेलीफोनिक वार्तालाप, रोल प्ले, ग्रुप डिस्कशन आदि के माध्यम से छात्राओं का वार्डरोब प्रबंधन, ड्रेसिंग टेबल सेट करना तथा बेसिक टेबल मैनर्स सिखाए गए। कामर्स क्लब की इंचार्ज तथा प्रोग्राम कोआर्डिनेटर बीनू गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ाने में सहयाक सिद्ध होते हैं तथा उनका व्यक्तित्व निखरता है।
      विभागाध्यक्षा मीनू कोहली ने छात्राओं को इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने कार्यक्रम की सफलता पर बधाई दी। कई छात्राओं को विभिन्न तरीके के आंकलन के अनुसार पुरस्कृत भी किया गया। मानवी व अदिती को सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागिता, जाह्नवी को सर्वश्रेष्ठ पब्लिक स्पीकिंग, गुरप्रीत को सर्वश्रेष्ठ गतिविधियों तथा निशा व चारू को प्रेरणा के लिए पुरस्कृत किया गया। धन्यवाद प्रस्ताव मैडम शैफाली कश्यप ने दिया। मंच संचालन मैडम कनिका शर्मा व मैडम शायना मोंगा ने किया। इस अवसर पर फैकल्टी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *