एलपीयू ने मनाया इंटरनेशनल स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन डे

शिक्षा

आपने यहां जो बंधन बनाए हैं, वे हम सभी को जोड़ने वाले हैं- चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल

टाकिंग पंजाब

जालंधर। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने अपने कैंपस में ‘इंटरनेशनल स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन डे-2023′ समारोह का आयोजन किया| इसमें दुनिया के दूर-दराज के हिस्सों से आकर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विभिन्न देशों के अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों की सफलता का जश्न मनाया। एलपीयू के चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल समारोह के मुख्यातिथि रहे , जिसकी अध्यक्षता सूडान गणराज्य के महामहिम राजदूत अब्दुल्ला ओमर बशीर एलहुसैन ने की। इस अवसर पर मिशन के उप प्रमुख, भारत में घाना के उच्चायोग लुइस क्वामे ओबेंग, एलपीयू की प्रो चांसलर रश्मी मित्तल और वाइस चांसलर डॉ. प्रीति बजाज गेस्ट ऑफ ऑनर थे।
       अंतरराष्ट्रीय स्नातकों को संबोधित करते हुए चांसलर डॉ. मित्तल ने कहा कि आपने यहां जो बंधन बनाए हैं, वे हम सभी को जोड़ने वाले हैं और यह वैश्विक संबंधों को मजबूत करना जारी रखेंगे। मेरा दृढ़ विश्वास है कि वैश्विक संबंधों को अपनाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। डॉ मित्तल ने यह कहा कि एलपीयू ने अपने स्नातक विद्यार्थियों को “वन वर्ल्ड में कुशलतापूर्वक रहने के लिए विविध दृष्टिकोणों, परंपराओं और मूल्यों के रूप में तैयार किया है।
उन्होंने एलपीयू को अपने “अकादमिक घर” के रूप में चुनने के प्रति उनका समर्थन करने के लिए उनके माता-पिता का भी धन्यवाद किया। महामहिम अब्दुल्ला ओमर बशीर एलहुसैन ने उन्हें एक परिवार के रूप में सद्भाव में रहकर दुनिया के सच्चे इंसान साबित होने की सलाह दी। उन्होंने विद्यार्थियों को यह भी कहा कि अपने देश और भारत के बीच लंबे सौहार्दपूर्ण संबंधों को भी हमेशा याद रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *