बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों ने पुलिस को दिए ऑडियो व विजुअल सबूत…

आज की ताजा खबर देश

अधिकारियों का कहा, बृजभूषण के खिलाफ सबूत उनके आरोपों को साबित करने व गिरफ्तारी के लिए है नाकाफी…

टाकिंग पंजाब

दिल्ली। भारतीय पहलवानों व डब्लयूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के बीच विवाद थम नहीं रहा है। अब इस मामले में बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को ऑडियो व विजुअल सबूत दिएं हैं परंतु ​अधिकारियों का कहना है कि शिकायतकर्ता ने जो सबूत दिए हैं, वो बृजभूषण के खिलाफ उनके आरोपों को साबित करने व गिरफ्तारी के लिए नाकाफी है। इस मामले में पुलिस को 2 महिला रेसलरों, एक इंटरनेशनल रेफरी व स्टेट लेवल कोच ने पहलवानों के समर्थन में अपनी गवाही दी है जिसके आधार पर पुलिस 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश करेगी।
       इतना ही नहीं, सूत्रों के अनुसार पुलिस नाबालिग पहलवान के केस में क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल कर सकती है क्योंकि नाबालिग पहलवान यौन शोषण के आरोप वापस ले चुकी है। वहीं, बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कल खाप पंचायतों का हरियाणा बंद होगा व इस दौरान राज्य में रोड और ट्रेनें बंद रहेंगी। इसके अलावा दिल्ली में फल-सब्जी की सप्लाई भी नहीं होगी। बता दें कि फेडरेशन द्वारा डब्लयूएफआई के चुनाव 4 जुलाई को करवाने का ऐलान किया गया है।
       चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त को किया गया है। हालांकि, बृजभूषण शरण सिंह यह चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। वे लगातार तीन बार अध्यक्ष रहे, इसलिए फेडरेशन के नियमों के अनुसार वे किसी भी पद के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार हरियाणा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन अभी तक किसी ने इसके बारे में औपचारिक पुष्टि नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *