एचएमवी में एप्टीट्यूट ऑफ रीजनिंग विषय पर वर्कशाप का आयोजन

Uncategorized

इस प्रकार की वर्कशाप से प्रतिभागियों का आत्मविश्वास मजबूत होता है- प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय अपने विद्यार्थियों को सदैव ही प्रोफैशनल क्षेत्र में सशक्त बनाने व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए अग्रसर रहता है। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के नेतृत्व में इसी संदर्भ में एप्टीट्यूट ऑफ रीजनिंग विषय पर एक वर्कशाप का आयोजन किया गया। रिसोर्स पर्सन के तौर पर टाइम इंस्टीट्यूट के डायरैक्टर विपिन खंडवाल उपस्थित थे। प्रबंधकीय कमेटी की ओर से उनका स्वागत किया गया।
      एचएमवी कम्पीटीटिव एग्जामीनेशन हब की इंचार्ज बीनू गुप्ता तथा बैंकिंग एसएससी तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की इंचार्ज डॉ. गगनदीप भी उपस्थित थे। डॉ. गगनदीप ने कहा कि इस वर्कशाप में लगभग 20 विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा मानसिक क्षमता व वर्बल क्षमता के गुर सीखे। एग्जामीनेशन हब की इंचार्ज बीनू गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग कक्षाएं जुलाई के पहले सप्ताह से आरम्भ हो रही है। जिनमें लड़के भी दाखिला ले सकते हैं।
      यह कक्षाएं एचएमवी के कैंपस में ऑफलाइन लगाई जाएंगी। इनकी रजिस्ट्रेशन पहले आएं पहले पाएं के आधार पर होगी। विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री के साथ-साथ टाइम मैगजीन की एक साल की सब्सक्रिप्शन तथा ऑनलाइन टैस्ट भी दिए जाएंगे। वर्कशाप में विद्यार्थियों ने प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने कहा कि इस प्रकार की वर्कशाप आज के समय की मांग है। इससे प्रतिभागियों का आत्मविश्वास मजबूत होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *