मुख्यमंत्री ने जारी किया वॉट्सऐप नंबर व ईमेल आईडी .. उद्योगपतियों से मांगे सुझाव

आज की ताजा खबर पंजाब
कहा, उद्योगपतियों व लोगों के सुझावों के अनुसार तैयार करेंगे प्रदेश सरकार इंडस्ट्रियल विकास की नीति
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ़। पंजाब में दम तोड़ रही इंडस्ट्री में फिर से जान फूंकने के उद्देश्य से अब पंजाब सरकार ने एक एक नईं कोशिश करने की सोची है। पंजाब ने मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब की ​इंडस्ट्री को बचाने, इंडस्ट्रियल क्षेत्र के विकास व कारोबारियो के लिए बढि़या माहौल तैयार करने हेतु सुझाव मांगे है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक वॉट्सऐप नंबर व ईमेल आईडी जारी किया है। सीएम का कहना है कि उद्योगपति व अन्य लोग इसके जरिए पंजाब सरकार को अपने सुझाव दे सकते हैं। सीएम ने जो नंबर व ईमेल जारी की है, उसमें वॉट्सऐप नंबर 81948-91948 है व ईमेल आईडी punjabconsultation@gmail.com जारी की है। सीएम भगवंत मान का कहना है कि उद्योगपति व अन्य लोग इन दोनों प्लेटफार्म के जरिए उनको अपने सुझाव भेज सकते हैं।
       सीएम ने कहा कि पंजाब में जब कारोबार बढ़ेगा तो रेवेन्यू आएगा व लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों व लोगों के सुझावों के अनुसार प्रदेश सरकार इंडस्ट्रियल विकास की नीति तैयार करेगी। हमने बिजली, मोहल्ला क्लीनिक और नहरी पानी के संबंध में लोगों से सुझाव मांगे थे, उसके अनुसार लागू सुविधा के नतीजे सभी के सामने हैं। आप सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। प्रदेश को रंगला पंजाब बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा यह एक नई पहल की गई है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में बिजली बिल जीरो, मोहल्ला क्लीनिक में 35 लाख से अधिक लोगों का इलाज, खेतों में भी नहरी पानी पहुंच रहा, ऐसा 35-40 साल से पानी नहीं देखा गया था। उन्होंने लोगों से अपने कीमती सुझाव देने की अपील की है, ताकि प्रदेश के इंडस्ट्रियल क्षेत्र को बढ़ावा दिया जा सके।
    उधर एक अन्य खबर के अनुसार पंजाब महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतू डिसूजा द्वारा 34 सदस्य नई टीम का ऐलान किया गया है। यह सूची पंजाब महिला कांग्रेस की अध्यक्ष गुरशरण कौर रंधावा और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को भेजी गई है।महिला कांग्रेस की नई टीम में 6 उपाध्यक्ष समेत 12 महासचिव और 16 सचिव नियुक्त किए गए। इनमें लुधियाना से लीना टपारिया, मोगा से जगदर्शन कौर, संगरूर से मलकीत कौर सहोता, बठिंडा से सिमरत धालीवाल, गुरदर्शन कौर और फतेहगढ़ साहिब से नीलम रानी को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा महासचिव में रीना चोपड़ा, सुरजीत कौर, वंदना सैनी, सुखजीत कौर, संतोष रानी, भूपिंदर कौर गिल, मिनाक्षी वर्मा, हरसिमरत कौर, हरमंदिर कौर, गुरदीप कौर, शमी निश्चल और अमनदी कौर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *