सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हुए हमले की जांच करेगी राष्ट्रीय जांच एजेंसी… 17 जुलाई को अमेरिका के लिए रवाना हो सकती है टीम…

आज की ताजा खबर देश विदेश

खालिस्तानी के अलावा कोई ओर भारत विरोधी ताकत का भी पता लगाने की कोशिश करेगी राष्ट्रीय जांच एजेंसी…

टाकिंग पंजाब

दिल्ली। कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के विरोध में खालिस्तानी समर्थकों ने 1 जुलाई की रात को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हमला करते हुए आग लगा दी थी। दूतावास में आग लगने से सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था। अब भारतीय दूतावास पर हुए इस हमले की जांच के लिए भारत से राष्ट्रीय जांच एजेंसी के 5 सदस्यों की टीम अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाएगी। सूत्रों के अनुसार एजेंसी के सदस्यों को अमेरिका में भेजने की सारी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है और टीम 17 जुलाई को रवाना हो सकती है।
    राष्ट्रीय जांच एजेंसी को शक है कि आगजनी के पीछे सिर्फ खालिस्तानी ही नहीं बल्कि कोई और भी शामिल है इसलिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सदस्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में पहुंचने के बाद खालिस्तानी समर्थकों के अलावा किसी ओर भारत विरोधी ताकत का भी पता लगाएगी। वह यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि भारतीय दूतावास पर हमला करने में सिर्फ खालिस्तानी समर्थक ही थे या फिर कोई और भी भारत विरोधी ताकत इनके पीछे थी। इतना ही नहीं, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सदस्य हमले में शामिल लोगों के बारे में भी पता लगाएंगे।
     बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के विरोध में खालिस्तानी समर्थकों और सिख फॉर जस्टिस ने 3 देशों अमेरिका, कनाडा और इंग्लैंड में पोस्टर भी जारी किए थे जिसमें भारतीय हाई कमिशनर समेत अन्य विदेश मंत्रालय के अधिकारियों की फोटो लगाकर उन्हें हत्या के लिए दोषी करार दिया था। इसके साथ ही खालिस्तानी समर्थकों ने विभिन्न देशों कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और यूरोपियन देशों में भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन करने की घोषणा की थी व इन रैलियों को ‘किल भारत’ नाम देते हुए तिरंगे का अपमान करने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *