शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में पर्यावरण के संरक्षण हेतु किया गया पौधारोपण

शिक्षा

हम सभी को अपने जन्मदिन, सालगिरह आदि शुभ अवसरों पर पौधारोपण अवश्य करना चाहिए- प्रधानाचार्या प्रवीण सैली

टाकिंग पंजाब

जालंधर। पेड़ अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच की कड़ी हैं। दुनिया भर में वन क्षेत्र की तेज़ी से कमी तथा पेड़ों को बचाने का एकमात्र तरीका पर्यावरण संरक्षण के प्रति सचेत रूप से कार्य करना है। वनों की कटाई से पर्यावरण पर पड़ने वाले खतरनाक प्रभावों से परेशान होकर,कई व्यक्ति पिछले कुछ वर्षों में हरित योद्धा बन गए हैं। इसी कड़ी में गौरव प्रभाकर ने व्यक्तिगत रूप से वन विभाग के सहयोग से पर्यावरण की देखभाल करने की पहल की है।
      अपने वृक्षारोपण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए श्री गौरव प्रभाकर ने 15 अगस्त 2023 के महत्त्वपूर्ण अवसर पर शिव ज्योति पब्लिक स्कूल को विभिन्न पौधे जैसे अमलतास, नीम और गुलमोहर इत्यादि दान किए। उन्होंने प्रधानाचार्या प्रवीण सैली, रमनदीप (उप-प्रधानाचार्या) व ममता अरोड़ा (सहायक उप-प्रधानाचार्या) की अध्यक्षता में वातावरण के संरक्षण हेतु विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया। उन्होंने विभिन्न पौधों का रोपण करते हुए उनके गुणों के बारे में भी जानकारी प्रदान की।
       प्रधानाचार्या प्रवीण सैली ने गौरव प्रभाकर के पर्यावरण के संरक्षण के लिए किए जाने वाले उपक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि हम सभी को अपने जन्मदिन, सालगिरह आदि शुभ अवसरों पर पौधारोपण अवश्य करना चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी स्वस्थ और सुरक्षित रह सके। डॉ.विदुर ज्योति (चेयरमैन ट्रस्ट), डॉ. सुविक्रम ज्योति (चेयरपर्सन कम मैनेजर, मैनेजिंग कमेटी;जनरल सैक्रेटरी,ट्रस्ट) ने अपने संदेश में कहा कि हम सब को पौधारोपण करके प्रकृति के संवर्धन में अपना सहयोग देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *