ईडी ने भेजा अरविंद केजरीवाल को नोटिस.. दिल्ली सीएम को किया जा सकता है गिरफ्तार ?

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

     कैबिनेट मंत्री आतिशी ने देश के प्रधानमंत्री पर साधा निशाना.. कहा, केंद्र सरकार का एक ही मकसद है कि आम आदमी पार्टी को खत्म करना

टाकिंग पंजाब
नई दिल्ली। दिल्ली के तथाकथित आबकारी घोटाले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। ईडी के इस नोटिस के बाद क्यास लगाए जा रहे हैं कि ईडी आम आदमी पार्टी के सुप्रीमों व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि ईडी ने ऐसी किसी भी बात का खुलासा नहीं किया है, लेकिन आप को इस बात का डर सता रहा है कि ईडी अरविंद केजरीवाल को ​गिरफ्तार कर सकती है।
    ईडी ने दिल्ली सीएम को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले एससी ने सोमवार को आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी। दिल्ली सीएम को मिले नोटिस के बाद मंगलवार को प्रेसवार्ता कर कैबिनेट मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार व देश के प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी जब 2014 में प्रधानमंत्री बने थे उसी समय से उन्हें डर है कि उनकी जीत का रथ एक ही नेता रोक सकता है, ओर वह हैं अरविंद केजरीवाल। आज तक दिल्ली की जीत इस बात का सबूूत हैं।
   इसी के डर से केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार की ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है। इस नोटिस से साफ हो जाता है कि केंद्र सरकार का एक ही मकसद है किसी भी तरीके से आम आदमी पार्टी को खत्म करना है। आप को खत्म करने लिए वह किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ रही है। वह किसी भी तरीके से फर्जी केस बनाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजना चाहते हैं जिससे आम आदमी पार्टी को खत्म किया जा सके।
     उन्होंने कहा कि अगर दो नवंबर को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो साफ है कि पूरी आम आदमी पार्टी को खत्म करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी केवल आम आदमी पार्टी पर ही समाप्त नहीं होने वाली है। इसके बाद विपक्ष के दूसरे दलों के नेताओं को भी इसी तरह गिरफ्तार किया जाएगा। आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केजरीवाल के बाद I.N.D.I.A गठबंधन के दूसरे नेता भी गिरफ्तार होंगे। अगला नंबर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का है। उसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, केरल के सीएम पिनराई विजयन और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन कतार में हैं।
    आपको बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 247 दिनों से जेल में बंद सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया। आप नेता सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। दिल्ली शराब घोटाला 338 करोड़ रुपए के लेन-देन से जुड़ा मामला है। केजरीवाल ने कहा था कि ये पूरा का पूरा कथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है। शराब घोटाला में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह जेल में बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *