सलमान खान की हत्या करने शॉप शूटर पहुंच गया था मुंबई

क्राइम

–  पिस्टल होने के चलते दूरी से निशाना नहीं लगा पाया था शूटर,  फिर मंगवाई स्प्रिंग रायफल, लेकिन हमले से पहले ही हो गया गिरफ्तार। 

टाकिंग पंजाब

मुंबई। बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान को धमकी भरा खत मिलने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल मुंबई क्राइम ब्रांच लॉरेंस के करीबी महाकाल से पूछताछ करने पुणे पहुंची थी। पूछताछ में उसने बताया कि सलमान खान को यह चिट्‌ठी गैंगस्टर लॉरेंस की ही तरफ से भेजी गई थी। मामले में खुलासा होने के बाद पुलिस की 6 टीमें देश के अलग-अलग हिस्सों में निकल गई हैं। सलमान खान की हत्या की साजिश मात्र साजिश ही नहीं थी, बल्कि सलमान खान पर हमले का पूरा प्लान तैयार कर लिया गया था। इतना ही नहीं, सलमान खान की हत्या करने के लिए शॉप शूटर मुंबई भी पहुंच गया था, लेकिन सलमान खान तक न पहुंच पाने के चलते वह हमला नहीं कर पाया था। यह खुलासा लॉरेंस बिश्नोई के खास माने जाने वाले साथी सिद्धेश हीरामन कांबले उर्फ महाकाल ने किया हैं। 

  दरअसल लॉरेंस बिश्नोई ने कईं साल पहे सलमान खान की हत्या करने के लिए एक किलर को मुंबई भी भेजा था। साल 2021 में सलमान की हत्या की साजिश के बारे में पूछे जाने पर लॉरेंस ने भी कबूल करते हुए खुलासा किया था कि उसने अभिनेता की हत्या करने की जिम्मेदारी राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को दी थी। संपत नेहरा प्लान के मुताबिक मुंबई पहुंच गया। कुछ दिनों तक संपत ने सलमान खान के घर की रेकी की व फिर मौका मिलने पर सलमान खान पर गोली चलाना का प्लान बनाया, लेकिन संपत के पास पिस्टल होने की वजह से वह ज्यादा दूरी से निशाना नहीं लगा पा रहा था। इसके बाद उसने अपने गांव के एक दिनेश फौजी से संपर्क किया व आरके स्प्रिंग रायफल मंगवाई, लेकिन संपत के पास रायफल पहुंचे उससे पहले ही पुलिस ने उसे ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया। 

 

संपत के खिलाफ लगे हैं 12 मर्डर करने का आरोप 

संपत पर चार राज्यों हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व राजस्थान में कुल 25 मामले दर्ज हैं। इसकी वजह से पुलिस ने उस पर 2 लाख रुपए का ईनाम भी रखा था। इसमें हरियाणा पुलिस ने 1 लाख तो राजस्थान और पंजाब पुलिस ने 50-50 लाख रुपए के ईनाम का एलान किया था। इसके अलावा संपत के खिलाफ 12 मर्डर करने का आरोप लगे है व 6 गैर इरादतन हत्या के मामलों में संपत पर एफआईआर दर्ज हैं।  

                                       मुझे नहीं आया किसी का कॉल : सलमान खान


  सलमान खान को धमकी भरा खत मिलने के मामले में बांद्रा पुलिस ने सलमान से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस के बारे में पूछा। इस पर सलमान ने कहा कि धमकी वाले खत को लेकर मुझे किसी पर शक नहीं है। आजकल मेरी किसी से दुश्मनी भी नहीं है। लॉरेंस के बारे में 2018 में सुना था, क्योंकि तब उसने मुझे धमकी दी थी, लेकिन मैं गोल्डी और लॉरेंस को जानता नहीं हूं। मुझे धमकी भरा कोई मैसेज या कॉल भी नहीं आया। खत भी मुझे नहीं मेरे पिताजी को मिला, जब वह सुबह टहलने निकले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *