15 जून से पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए शुरू होंगी सरकारी वोल्वो बसें

पॉलिटिक्स

– मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, प्राईवेट बसों से बहुत कम होगा इन बसों का किराया। 

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। पंजाब में 92 सीटें जीतकर सत्ता में आई आप सरकार लोगों से किए गए वादों को अमलीजामा पहनाने में लगी हुई है। अपने कुछ महीनों के कार्यकाल में आप सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 25 हजार सरकारी नौकरियां, 35 हजार कच्चे कर्मचारी पक्के करने की घोषणाएं कर रखी हैं। इन घोषणाओं के बीच एक ओर घोषणा आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की है। भगवंत मान ने आज कहा कि वह पंजाब में बस माफिया खत्म कर रहे हैं। भगवंत मान ने ऐलान किया ​है कि पंजाब सरकार की तरफ से 15 जून से पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट व दिल्ली से पंजाब तक के लिए सरकारी वोल्वो बसें शुरू हो रही हैं। इन बसों का किराया प्राईवेट बसों से बहुत कम होगा। अब पंजाब के लोग www.punjabroadways.gov.in,punbus.online.com Pepsu की साईट पर जाकर इन बसों की बुकिंग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों का पैसा लोगों की सुविधाओं पर खर्च करने के लिए वचनबद्ध है।

इसके तहत जालंधर से रोजाना छह, चंडीगढ़ से चार, अमृतसर से तीन, पटियाला से रोजाना दो और पठानकोट, लुधियाना, होशियारपुर व कपूरथला से एक-एक वोल्वो बसें एयरपोर्ट जाएंगी। जालंधर से एयरपोर्ट तक प्रति यात्री 1170 रुपये किराया वसूला जाएगा और यह बसें आठ घंटे में दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी। वहीं, निजी आपरेटरों की तरफ से एयरपोर्ट तक प्रति यात्री 2500 रुपये किराया वसूला जाता है और बसें 10 से 12 घंटे में एयरपोर्ट पहुंच पाती हैं।

मान सरकार पहले भी कर चुकी हैं कईं लोक लुभावन घोषणाएं

पंजाब की मान सरकार की बात करें तो यह कोई पहली घोषणा नहीं है, जो कि मान सरकार ने अपने कुछ माह के कार्यकाल में की है। इससे पहले भी मान कईं बड़े ऐलान कर चुके हैं। आप की भगवंत मान सरकार ने पंजाब में 1 जुलाई से हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा कर रखी है। इसके अलावा पंजाब में 25 हजार सरकारी नौकरियां देने की घोषणा भी की है, जिनमें कुछ पदों के विज्ञापन जारी हो चुके हैं। इसके अलावा 35 हजार कच्चे कर्मचारी पक्के करने की घोषणा भी है, हालांकि अभी पॉलिसी नहीं आई है। इसके आलावा ऑन ड्यूटी शहीद होने वाले सैनिकों व पुलिस कर्मियों के परिवार को 1 करोड़ मुआवजा देना, वन एमएलए-वन पेंशन देना आदि भी घोषणाएं अभी अधर में हैं। इसके अलावा 15 अगस्त से 16 हजार वार्ड व गांवों में क्लीनिक बनाने व पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक बनाने की शुरूआत करने की भी घोषणा की गई है। हाल ही में नईं शराब पालिसी बनाने के चलते भी मान सरकार की काफी तारीफ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *