पुलिस ने की अस्थाई कब्जों पर कार्यवाही, दुकानदारों ने जताया विरोध

आज की ताजा खबर पंजाब

प्रधान तजिंदर सिंह परदेसी की अध्यक्षता में विधायक रमन अरोड़ा से मिला स्कूटर डीलर एसोसिएशन का वफद
टाकिंग पंजाब
जालंधर। पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा के आदेश पर शहर में कुछ दिनों से फुटपाथों व सड़कों पर अस्थाई कब्जे करने वालों पर कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही को दुकानदार गलत बता रहे हैं व इसका विरोध कर रहे हैं। पुलिस ने मंगलवार को भी जेल रोड़ से लेकर भगवान वाल्मीकि चौंक तक किए गए कब्जों पर कार्यवाही की। एसआई सतनाम सिंह ने पहले तो दुकानदारों को अपना सामान अंदर रखने की चेतावनी दी व उसके बाद भी जिन लोगों ने सामान अंदर नहीं रखा, उनके चालान किए।
    एसआई ने कंपनी बाग चौक से बस्ती अड्डा चौक पर जब कार्रवाई की तो उन्हें दुकानदारों के रोष का सामना करना पड़ा। इस दौरान स्कूटर डीलर एसोसिएशन के प्रधान तजिंदर सिंह परदेसी ने भी इस कार्यवाही का विरोध किया। इस दौरान तजिंदर सिंह परदेसी ने कहा कि लवली आटो के बाहर खड़े वाहनों के कारण जाम लगा रहता है, वहां तो कोई कार्यवाही करने जाता नहीं। वहां पर कार्यवाही इसलिए नहीं होती है, क्योंकि उनके मालिक आम आदमी पार्टी के सांसद हैं। इस रोड़ पर गरीब आदमी रेहड़ी या फड़ी लगाकर अपनी रोजी-रोटी चला रहा है, तो उसको यहां से खदेड़ा जा रहा है।
   उन्होंने कहा कि लंबे समय से इस रोड़ पर सभी अपना कारोबार कर रहे हैं, क्या वह कारोबार बंद करके घर बैठ जाएं ? उन्होंने कहा कि विधायक रमन अरोड़ा से वह मिले थे व उन्होंने आश्वासन दिया है कि इसका जल्द हल निकाला जाऐगा। अगर इसका हल नहीं निकला तो वह एसोसिऐशन के सदस्यों के साथ सीपी से भी मिलेंगे व इस कार्यवाही का विरोध जताऐंगे। आपको बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने सि रोड़ पर फड़ीरेहड़ी लगाने वालों पर कार्यवाही की थी। एक बार फिर से पुलिस ने इस रोड़ पर कार्यवाही की है।
     इस दौरान सेंट्रल हल्के से विधायक रमन अरोड़ा ने कहा कि दुकानदार उनके पास आए थे, जिसके बाद उन्होंने उन्हें यकीं दिलाया है कि किसी के साथ नाइंसाफी नही होगी। सारे शहर में कब्जों को हटाया जा रहा है व इस सड़क पर भी इस लिए कार्यवाही की गई है। इस समस्या के हल के लिए या तो इनको कहीं ओर जगह मुहय्या करवा दी जाऐगी या फिर इस सड़क पर कुछ ऐसा इंतजाम किया जाऐगा कि ट्रैफि्रक की समस्या से निजात पाई जा सके। जल्द ही इस मसले का हल कर लिया जाऐगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *